nisan-micra
जापान की कार कंपनी निसान मोटर कंपनी ने प्रीमियम हैचबैक माइक्रा के फेसलिफ्ट वर्जन को बहुत ही एग्रेसिव प्राइस पर उतारा है. कीमत 4.8 लाख से 7.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. नई माइक्रा के साथ ही कंपनी ने वैल्यू पैक बेस रेंज ऐक्टिव लॉन्च किया है. कंपनी ने इसे 3.5 लाख से 4.71 लाख रुपये के बीच चार वेरिएंट में उतारा है. अब इसका 11 वेरिएंट बाजार में है. नई माइक्रा के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 4.80 लाख से 5.43 लाख रुपए के बीच है. वहीं, इसके सीवीटी ऑटोमैटिक वर्जन की कीमत 6.39 लाख रुपये है. डीजल इंजन वेरिएंट की कीमत है 6 लाख से 7.14 लाख रुपये.
कंपनी ने बताया कि निसान नई ऐक्टिव रेंज के साथ न सिर्फ प्रीमियम बी प्लस सेगमेंट की मारुति सुजुकी स्विफ्ट, होंडा, ब्रीयो, हैचबैक के बायर्स तक पहुंचना चाहती है, बल्कि वह शेवरले बीट, फोर्ड फिगो, मारुति सुजुकी की वैगन आर जैसे बी सेगमेंट के बायर्स तक भी अपनी पहुंच बनाना चाहती है. कंपनी को उम्मीद है कि नई माइक्रा से वह बायर्स को वैल्यू फॉर मनी डील दे सकेगी. इससे मार्केट में एक बार फिर से निसान को सपोर्ट मिल सकता है.
निसान मोटर इंडिया के प्रेजिडेंट और सीईओ केनिचिरो योमुरा का मानना है कि नई निसान माइक्रा सही समय पर सही प्रोडक्ट है. यह कस्टमर्स को प्रीमियम डिजाइन, परफॉर्मेंस, फीचर्स, सेफ्टी, कम्फर्ट और शानदार अर्बन मोबिलिटी दे पाएगी. हम नई माइक्रा के साथ ही माइक्रा ऐक्टिव की सेल्स भी अच्छी होगी, यही उम्मीद कर रहे हैं. इसके यूनीक फीचर्स बायर्स को अट्रैक्ट कर पाएंगे. निसान ने माइक्रा को सबसे पहले भारतीय मॉडल के  रूप में पेश किया था. दरअसल, इसे जुलाई 2010 में लॉन्च किया गया था. कंपनी अभी तक 43,000 से अधिक माइक्रा बेच चुकी है. नई माइक्रा के फ्रंट और पीछे के हिस्से को फिर से डिजाइन किया गया है. कार की कुल लंबाई 3825 मिमी होगी, ताकि यूजर्स को अधिक स्पेस मिल सके. माइक्रा निसान ने दावा किया है कि नई माइक्रा ऐक्टिव बेहतर परफॉर्मेंस ट्यूनिंग और कम वजन की वजह से ज्यादा माइलेज (19.49 किलोमीटर प्रति लीटर) देने में सक्षम होगी. माइक्रा ऐक्टिव को डिजाइन और फीचर ऑप्टिमाइजेशन के कारण वाजिब कीमत पर लाया जा सका है.

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here