जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय द्वारा शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, कोरोनोवायरस महामारी ने पिछले 24 घंटों में संयुक्त राज्य अमेरिका में 749 लोगों की जान ले ली।

नवीनतम मौतें संयुक्त राज्य अमेरिका में कुल 109,791 हैं, और 8:30 बजे (0030 GMT रविवार) बाल्टीमोर स्थित विश्वविद्यालय द्वारा बनाए गए एक वास्तविक समय के अनुसार 1.9 मिलियन से अधिक मामले हुए हैं।

कुछ 500,000 लोग बीमारी से उबर चुके हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका को अब तक COVID-19 मौतों और संक्रमणों की सबसे बड़ी संख्या का सामना करना पड़ा है।

हालांकि, प्रति व्यक्ति के आधार पर, कई यूरोपीय देशों – जिनमें फ्रांस, इटली और स्पेन शामिल हैं – की मृत्यु संख्या अधिक है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका महामारी के माध्यम से “बड़े पैमाने पर” था और अपने राज्यों में लॉकडाउन के उपायों को कम करने के लिए राज्यपालों से अपने कॉल को नवीनीकृत किया।

जबकि अप्रैल मध्य में संयुक्त राज्य अमेरिका एक दिन में लगभग 3,000 मौतें झेल रहा था, वर्तमान में यह संख्या घटकर लगभग 1,000 और 20,000 नए मामले घट गए हैं। लेकिन स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों को पुलिस क्रूरता और नस्लवाद के खिलाफ बड़े पैमाने पर प्रदर्शनों की चिंता है जो कि अमेरिका भर के शहरों में हो रहे हैं, आने वाले हफ्तों में संक्रमण में एक नया उछाल ला सकते हैं।

Adv from Sponsors