मध्यप्रदेश के भोपाल में बुधवार को एक बेटे के कथित तौर पर इनकार करने के बाद तहसीलदार ने उसके कोरोना वायरस पॉजिटिव पिता का अंतिम संस्कार किया था। अब इसको लेकर बवाल होना शुरू हो गया है। बेटे ने आरोप लगाया है कि मैंने अंतिम संस्कार करने से मना नहीं किया था। तहसीलदार ने धमकाकर ऐसा करने पर मजबूर किया था।
शुजालपुर निवासी युवक ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया है। उसने कहा कि मैं पापा के शव को घर ले जाना चाहता था, लेकिन जिम्मेदारों ने इसकी अनुमति नहीं दी। मैंने अंतिम संस्कार करने से इनकार नहीं किया था। तहसीलदार गुलाब सिंह बघेल ने कहा था कि मुझे मुखाग्नि देने दीजिए और तुम 50 मीटर दूर से सिर्फ अंतिम संस्कार देख सकते हो। 

बेटे ने तहसीलदार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने पिता के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया के दौरान मौजूद नहीं रहने की धमकी दी थी। उन्होंने मुझसे कहा था कि अगर मैं अंतिम संस्कार देखना चाहता हूं तो उन्हें लिखकर दूं कि मैं अंतिम संस्कार नहीं करना चाहता। उनके दबाव में आकर मैंने यह लिखकर दिया था। हालांकि तहसीलदार ऩे सभी आरोपों को खारिज किया है।

बता दें कि भोपाल में एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से बुधवार को मौत हो गई लेकिन बेटे ने कथित तौर पर पिता का शरीर लेने से इनकार कर दिया था। बताया जा रहा है कि प्रशासन के काफी समझाने के बाद भी बेटा नहीं माना। आखिर में बैरागढ़ तहसीलदार गुलाबसिंह बघेल ने व्यक्ति का अंतिम संस्कार किया। बेटा 50 मीटर दूर से ही पिता की चिता को जलते देखता रहा।

Source : Amar Ujala

Adv from Sponsors