भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान की सेना ने एक बार फिर बड़ा दावा किया है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर आसिफ गफूर ने दावा किया है कि उनके लड़ाकू विमान ने भारत के कई इलाकों में बमबारी की है। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद भारत को बताना था कि हमारी सेना में दम है।

पाक सेना का दावा है कि एक पायलट जिंदा पकड़ा गया है, जबकि एक पायलट छिपा हुआ है। उनकी तरफ से एक वीडियो भी जारी किया गया है जिसमे एक बंधक बना पायलट अपना नाम और सर्विस नंबर बता रहा है।वीडियो में दिखने वाला पायलट अपनी पहचान विंग कमांडर अभिनंदन के तौर पर कर रहे। उसे किसी गुप्त ठिकाने पर रखकर पूछताछ की जा रही है।

हालांकि भारत की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है। एक विमान बडगाम में गिरा है, जबकि दूसरा विमान पाकिस्तानी सीमा में गिरा है। इस बीच लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट में एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी किया है। सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

वहीं पाकिस्तान ने हवाई सीमा का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान के 3 एफ-16 जेट राजौरी के नौशेरा सेक्टर के बींबर गली में दाखिल हुए और रॉकेट गिराए हैं।नादियां, लाभ, खेरी और हमीरपुर में पाकिस्तान ने रॉकेट गिराए हैं। वहीं भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। भारत ने पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया है।भारत ने लाम वैली में पाकिस्तान के इस लड़ाकू विमान को मार गिराया है।

वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव को देखते वायु सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है। लड़ाकू विमानों को 2 मिनट के भीतर तैयार होने के निर्देश दिए गए हैं।