मुंबई: लगातार दूसरी बार मिलिंद देवड़ा को मात देने वाले शिवसेना सांसद को बड़ा तोहफा मिल गया है. मुंबई दक्षिण से शिवसेना सांसद अरविंद सावंत को गुरुवार को केंद्रीय मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई जाएगी. यह जानकारी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने दी है. अरविंद सावंत अनंत शिवसेना नेता गीते का स्थान लेंगे जो कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकार में शिवसेना के एकमात्र मंत्री थे.

गीते पिछले महीने हुए लोकसभा चुनाव में रायगढ़ से हार गए थे. 68 वर्षीय सावंत ने कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा को 1,00,067 वोटों से हराकर अपनी सीट बरकरार रखी. सावंत शिवसेना से पार्टी के शुरुआती दिनों से जुड़े हैं.सावंत ने महानगर टेलीफोन नेटवर्क लिमिटेड (एमटीएनएल) में 1995 तक इंजीनियर के तौर पर कार्य किया और 1995 में शिवसेना-भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद राज्यपाल कोटे से महाराष्ट्र विधान परिषद में नामित होने के बाद स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली.

सावंत स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र से पार्षद चुने गए. उन्होंने 2014 में लोकसभा चुनाव पहली बार लड़ा और तत्कालीन सांसद देवड़ा को मुंबई दक्षिण सीट पर 1,28,564 वोटों से हरा दिया.सावंत शिवसेना के उप नेता और एमटीएनएल ट्रेड यूनियन के अध्यक्ष भी हैं. आज शाम मोदी मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह होगा.