लोकसभा सभा चुनाव के नतीजों ने आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव की टेंशन बढ़ा दी है. राजद का सूपड़ा साफ होने से न सिर्फ वे तनाव में हैं बल्कि उन्होंने दिन का खाना-पीना भी छोड़ दिया है. जिससे उनकी तबियत लगातार बिगड़ती जा रही है.

रिम्स से मिली जानकारी के मुताबिक चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद ठीक से सो नहीं पा रहे हैं. इसके साथ ही दिन का खाने छोड़ने की वजह से उनकी तबियत काफी बिगड़ती जा रही है. जिसे लेकर डॉक्टर्स भी काफी परेशान हैं.बताया जा रहा है कि पिछले तीन दिनों से उन्होंने दोपहर का लंच नहीं किया है. तक़रीबन दर्जनभर बिमारियों से पीड़ित लालू प्रसाद यादव को हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज भी है. उनकी कार्डियक सर्जरी भी हो चुकी है. उनके हार्ट का वाल्व भी बदला गया है. क्रोनिक किडनी फेलियर से पीड़ित होने के साथ ही लालू प्रसाद हाइपर यूरीसिमिया, पेरियेनल इंफेक्शन, किडनी स्टोन और फैटी लीवर की समस्या से भी जूझ रहे है. ऐसे में उनकी स्थिति काफी बिगड़ सकती है.

वहीं दूसरी तरफ लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद लालू यादव के तनाव में आने की खबरों का खंडन करते हुए लालू प्रसाद से राजद विधायक रामविलास पासवान ने कहा कि लालूजी के लिए यह पहला चुनाव नहीं है. कोई तनाव, कोई चिंता नहीं है. हम उनसे मिलने के लिए 2-3 महीने से नहीं आए थे. जबकि कि आरजेडी के एक अन्य नेता ने बताया कि लालू प्रसाद ने उन्हें विधानसभा चुनावों में भाजपा को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार होने का निर्देश दिया था.

आपको बता दें कि बीते शनिवार काे राजद के प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह और लालू प्रसाद की ऑटाेबायाेग्राफी लिखने वाले नलिन वर्मा ने उनसे मुलाकात की थी. अभय सिंह ने भी  बताया कि लालू प्रसाद ठीक से साे नहीं पा रहे हैं. वे बार-बार  हताेत्साहित न होने की बात कहते नजर आते हैं.  इस मौके पर नलिन वर्मा ने लालू प्रसाद यादव काे उनकी ऑटाेबायाेग्राफी ‘गोपालगंज टू रायसीना’ साैंपी, जिसमें उनके 50 सालों के राजनीतिक जीवन काे दर्शाया गया है.

गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनावों में बीजेपी की अगुवाई में एनडीए ने जहां राज्य की 40 सीटों में से 39 सीटों पर जीत दर्ज की. तो वहीं लालू प्रसाद की आरजेडी का खाता भी नहीं खुला. आरजेडी ने कांग्रेस, RLSP, हम (एस) और वीआईपी पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन महागठबंधन के तहत कांग्रेस ही एक मात्र सीट पर जीत सकी है.