तेलंगाना के विकाराबाद में एक ट्रेनर विमान क्रैश हो गया है. इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई है. घटना तेलंगाना के विकाराबाद जिले के सुल्तानपुर की. बताया जा रहा है कि यह विमान प्रशि‍क्षण उड़ान पर था लेकिन क्रैश होकर खेत में गिर गया.  हालाकिं अभी तक दुर्घटना के  कारणों के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है.

एक पायलट की पहचान प्रकाश विशाल के रूप में हुई है. दूसरी पायलट महिला थी. उसकी पहचान अभी नहीं हो सकी है. बताया जाता है कि विशाल ट्रेनी पायलट था. ट्रेनर विमान जब विकाराबाद जिले के सुल्तानपुर गांव के उपर से निकल रहा था तभी हादसे का शिकार हो गया.

मिली जानकारी के मुताबिक विमान का मलबा कुछ दूरी में फैले खेतों में गिरा है. मलबा जिस खेत में गिरा है, उस खेत मेें फसल भी लगी थी. मलबा गिरने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके की ओर दौड़ पड़े. हादसे की जानकारी तत्काल पुलिस को दी गई.सूचना पाकर  मौके पर राहत और बचाव कार्य की टीम पहुंच गई है. विशाल की पहचान उसके परिचय पत्र से की गई. वहीं दूसरी पायलट की पहचान करने की कोशिश की जा रही है.

गौरतलब  पिछले दिनों मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भी भारतीय वायु सेना का मिग 21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में विमान में सवार दोनों पायलट बाल-बाल बच गए थे. तो वहीं

हाल ही में कर्नाटक के चित्रदुर्गा में डीआरडीओ का मानव रहित एयर व्‍हीकल दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया था. जबकि इससे पहले असम के तेजपुर में वायुसेना का सुखोई-30 विमान क्रैश हो गया था. इस हादसे में दोनों पायलट बच गए थे. इसी साल मार्च महीने में राजस्थान के बीकानेर में भारतीय वायुसेना का मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान क्रैश हो गया था. हालाकिं  समय रहते पायलट ने पैराशूट से छलांग लगा दी थी.