प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के एक होटल के बाहर पाकिस्तानी नागरिकों के लिए नो एंट्री का बोर्ड लगा हुआ है. होटल के मैनेजर का कहना है कि उन्होंने पुलवामा अटैक के बाद यह कदम उठाया है.अतिथि देवो भवः वाली संस्कृति वाले भारत के किसी होटल में दुनिया के किसी भी नागरिक के लिए नो एंट्री का बोर्ड लगना अतिथि को भगवान समझने वाली संस्कृति पर सवाल जरूर खड़ा खड़ा करता है.

 


लेकिन यह जानना भी दिलचस्प है कि आखिर कार इलाहाबाद यानी प्रयागराज के इस होटल के मैनेजर ने अपने होटल में पाकिस्तानी नागरिकों के लिए नो एंट्री का बोर्ड क्यों लगाया है? प्रयागराज स्थित होटल मिलान पैलेस के बाहर पाकिस्तानी नागरिकों के लिए नो एंट्री का बोर्ड लगा हुआ है.

होटल के मैनेजर ने बताया कि पुलवामा अटैक के बाद होटल प्रशासन ने यह कदम उठाया है उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि पाकिस्तानी नागरिक केस होटल में कम ही आते हैं लेकिन फिर भी उसके बावजूद हमने पुलवामा अटैक के बाद यह कदम उठाया.

जहां एक तरफ देश में टूरिस्ट को बढ़ावा देने की बात की जाती है वहीं होटल के इस तरह के बोर्ड लगाने पर एक सवाल भी मन में पैदा होता है. लेकिन होटल के मैनेजर ने जो तर्क दिया है वह तर्क भी अपनी जगह पर कहीं ना कहीं भावनाओं के लिहाज से सही जान पड़ता है.