कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा कि 23 मई को जब लोकसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा की जायेगी तब नरेन्द्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री बन जायेंगे. पटेल ने कहा कि लोग सत्तारूढ़ बीजेपी की नीतियों से त्रस्त हैं और इसे लोकसभा चुनाव में सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा देंगे.

गुजरात से राज्यसभा सांसद पटेल ने विश्वास जताया कि कांग्रेस गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से 12 से 15 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. सोमवार को एक निजी समारोह में भाग ले रहे पटेल ने कहा, ”लोग सत्तारूढ़ पार्टी की नीतियों से परेशान हैं लेकिन बीजेपी एक अच्छी तस्वीर पेश करने का प्रयास कर रही है. बहरहाल, लोग इस बार गुमराह होने वाले नहीं हैं.”

पटेल ने कहा, ”जब 23 मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित किये जायेंगे तब नरेन्द्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री बन जायेंगे.” कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि विपक्षी पार्टियों का ‘महागठबंधन’ आम चुनाव जीतने के बाद अपना प्रधानमंत्री पद का चेहरा चुनेगा. पटेल ने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान राष्ट्रवाद और आतंकवाद के मुद्दे उठाने के लिए बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी को इन मुद्दों पर कांग्रेस को सलाह देने की जरूरत नहीं है.

कांग्रेस नेता ने कहा, ”कांग्रेस नेताओं ने आतंकवाद से लड़ते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया है. बीजेपी को आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए हमें शिक्षा देने की जरूरत नहीं है. बीजेपी आतंकवाद में राजनीति देख सकती है.”