नई दिल्‍ली: पाकिस्तानी सीमा में घुसकर उनके विमान को गिराने वाले भारतीय वायुसेना के हीरो पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को नई पोस्टिंग पर भेज दिया गया है। विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को करीब तीन महीने बाद ये पोस्टिंग दी गई है। एयर फ़ोर्स सूत्रों की मानें तो 11 मई को सूरतगढ़ में अपनी ड्यूटी का चार्ज ले लिया है। विंग कमांडर अभिंनदन की नई पोस्टिंग राजस्‍थान के सूरतगढ़ में है जो मिग का बेस है। आपको बता दें कि 27 फरवरी को जम्‍मू कश्‍मीर में हुई डॉग फाइट में अभिनंदन ने अपने मिग-21 से पाकिस्‍तान का एफ-16 ढेर कर दिया था।

11 मई को संभाला कामकाज
बताया जा रहा है की नई पोस्टिंग के पहले अभिनन्दन का बैंगलोर में कई टेस्ट भी किया गया। सूत्रों बताते हैं कि विंग कमांडर अभिनंदन ने 11 मई को सूरतगढ़ में अपनी ड्यूटी का चार्ज ले लिया है। सूरतगढ़, राजस्‍थान में मिग-21 बाइसन एयरक्राफ्ट का अहम बेस है। अभिनंदन पहले भी राजस्‍थान बेस पर तैनात रह चुके हैं। वह पहले बीकानेर में पोस्टिंग दी गई थी।

अब तक आधिकारिक तौर पर इस नई पोस्टिंग पर आईएएफ की ओर से विंग कमांडर की नई पोस्टिंग के बारे में कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन सूत्र बताते हैं अफसरों पोस्टिंग हमेशा ही सीक्रेट रखी जाती हैं। वह सिर्फ इतना ही कह सकते हैं कि उनकी पोस्टिंग राजस्‍थान में हैं। अभी तक हालांकि यह साफ नहीं हो सका है कि विंग कमांडर कब से फ्लाइंग शुरू करेंगे। इंडियन एयरफोर्स के प्रोटोकॉल के मुताबिक जब भी किसी पायलट का हेलीकॉप्टर या विमान हादसे का शिकार हो जाता है तो उस पायलट को उड़ान भरने से रोक दिया जाता है। अभिनंदन कुछ समय पहले बेंगलुरु स्थित इंस्‍टीट्यूट ऑफ एरोस्‍पेस मेडियन (आईएएम) में था। यहां पर 35 वर्षीय विंग कमांडर को कुछ जरूरी टेस्‍ट्स से गुजरना पड़ा था।