बसपा सुप्रीमों मायावती ने कल सर्वणों द्वारा हुए देश के अलग-अलग हिस्सों में  शुरु किए गए भारत बंद की जमकर अलोचना करते हुए कहा है. कि ये बीजेपी सरकार की सोची समझी चाल थी या फिर यूं कहे कि ये 2019 के लोकसभा चुनाव तैयारी थी.

साथ ही मायावती ने इस ‘भारत बंद’ को राजनीति से प्रेरित बताया. मायवती ने कहा कि इन लोगों को चहिए की ये समाज में मौजूद उन लोगों के लिए अपनी अवाज उठाए जो विकास से अछुते है.

मायावती ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि   केन्द्र सरकार समाज को बांटने का काम कर रही हैं. समाज में फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं. इसके साथ ही मायावती ने ये कहने में भी कोई हिचक महसूस नहीं किया कि ये भारत बंद का असर ज्यादातर हमे उन राज्यों में देखने को मिला जहां बीजेपी सत्ता में मौजूद है.

गौरतलब है कि सर्वणों ने भारत बंद का ये आहवान, अभी हाल में हुए एससी, एसटी एक्ट में हुए संशोधन को लेकर किया था. जिसमें पहले ये तय हुआ था कि किसी दलित की के उपर कोई अत्याचार होगा तो पहले उसकी जांच उच्च अधिकारीयों से करवाई जाएगी उसके बाद उसे गिरफ्तार किया जाएगा.

लेकिन दलित लोगों और दलित सांसदों ने इसका  विरोध किया जिसके परिणामस्वरुप उन्होंने ये मांग की, कि कानून पूर्ववत तरीके की शक्ल दी जाए. जो सर्वणों को नागवार गुजरा जिसके बाद सर्वणों का ये भारत बंद हमे कल देखने को मिला.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here