लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए आज 9 राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर वोटिंग जारी है। महाराष्ट्र की 17, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की 13-13, पश्चिम बंगाल की आठ, मध्य प्रदेश और ओडिशा की 6-6, बिहार की 5 और झारखंड की 3 सीटों पर मतदान हो रहा है। इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट पर भी मतदान हो रहा। अनंतनाग सीट पर तीन चरणों में मतदान कराया जा रहा है।

-आसनसोल में वोटिंग के दौरान हिंसा
पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर एक पोलिंग बूथ के बाहर हंगामे के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है। यहां पर बीजेपी के कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे थे तभी कुछ लोगों ने उनपर बम से हमला कर दिया। हालात काबू में लाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। घटना के बाद इलाके में तनाव है और भारी तादाद में फोर्स की तैनाती की गई है। राज्य में निकाय चुनाव के दौरान हिंसा की कई वारदातें हुई थीं।। 

-मुंबई के मलाड़ वेस्ट में पोलिंग बूथ नंबर 162 में EVM खराब होने की सूचना मिल रही है। यहां इवीएम में खराबी की वजह से मतदान प्रक्रिया रुकी हुई है। मतदाता अधिकारियों का कहना है कि जल्‍द ही यहां मतदान शुरू हो गया।

– लोकसभा चुनाव 2019 का चौथा चरण के लिए कई दिग्‍गज अभी तक मतदान कर चुके हैं। मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा के शिकारपुर में पोलिंग बूथ नंबर 17 पर मतदान किया।

-बिहार के बेगूसराय से सीपीआइ के उम्‍मीदवार कन्‍हैया कुमार भी शहर के एक पोलिंग पर बूथ पर अपना वोड डालने पहुंचे। यहां उनके सामने भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह मैदान में हैं। दोनों बीच कड़ी टक्‍कर की संभावना जताई जा रही है।

-समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कन्नौज के कई पोलिंग बूथों पर इवीएम में गड़बड़ी की शिकायत चुनाव आयोग की है। पार्टी ने बताया कि कन्नौज लोकसभा की बिधूना विधानसभा में बूथ संख्या-63 में ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित है। वहीं, कन्नौज लोकसभा की सदर कन्नौज विधानसभा में बूथ संख्या-250, 251 में भी इवीएम खराब होने से मतदान बाधित हो रहा है।