गुवाहाटीः लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं की जुबान बिना थके विवादित बयान दे रही हैं अब बीजेपी के एक नेता ने मुसलमानों की तुलना दूध ना देने वाली गायों से करके नया विवाद खड़ा कर दिया है. जिसपर चौतरफा हमला भी शुरू हो गया है. कांग्रेस के विधायक ने स्पीकर को चिट्ठी लिखकर कार्रवाई की मांग की है.
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के डिब्रूगढ़ से विधायक प्रशांत फुकन ने मुसलमानों के बीच वोटिंग पैटर्न को लेकर विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अल्‍पसंख्‍यक समुदाय ऐसी गाय है जो दूध नहीं देती. इस दौरान उन्होंने लोगों से पूछा कि ऐसे गाय को चारा देने से क्या फायदा. जो दूध ही ना देती हो.
बीजेपी विधायक प्रशांत फुकन ने कहा, ”90 फीसदी हिंदुओं ने बीजेपी को वोट दिया और मुस्लिम समुदाय के 90 प्रतिशत लोगों ने हमें वोट नहीं दिया. अगर कोई गाय दूध नहीं दे रही है तो उसे चारा खिलाने का क्‍या मतलब है?”विधायक फुकन के बयान के विपक्षी दलों ने उन पर चौतरफा हमला शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि फुकन ने मुस्लिमों की तुलना गायों से की है और ”उन्हें अनुत्पादक मवेशियों के रूप में बदनाम किया.”
मामला बिगड़ता देख फुकन ने अपने बयान पर सफाई दी. उन्होंने कहा कि उनके बयान का मतलब सिर्फ यह था कि मुस्लिम समुदाय से वोट मांगना ‘किसी काम का नहीं.’