kanhiyaकन्हैया के बेगूसराय से चुनाव लड़ने की चर्चा के बाद से ही सूबे की सियासत में इस सीट को लेकर उत्सुकता बढ़ गई है. कन्हैया कुमार अभी से ही एनडीए नेताओं के निशाने पर आ गए हैं. राकेश सिन्हा ने मौके की नजाकत को समझते हुए वामपंथियों पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि किसी राज्य को बर्बाद करने के लिए बम की जरूरत नहीं है. उस राज्य की कुंजी वामपंथियों को सौंप दें, वह बर्बाद हो जाएगा.

संसदीय चुनाव के नजदीक आते ही बेगूसराय में दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. पिछले दिनों राष्ट्रपति द्वारा नवमनोनीत राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा के अभिनंदन समारोह में भाजपा ने अपनी जनाधार शक्ति का प्रदर्शन किया. अभिनंदन समारोह में भाजपाइयों द्वारा किए गए सम्मान से अभिभूत सांसद राकेश सिन्हा ने वामपंथियों पर जमकर प्रहार किया. उन्होंेने चुनाव के लिए अपनी दावेदारी तो पेश नहीं की, लेकिन उनका पूरा भाषण चुनावी रंग लिए हुए था. नाम लिए बिना उन्होंने जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार को निशाने पर रखा. गौरतलब है कि सांसद राकेश सिन्हा बेगूसराय जिले के मनसेरपुर गांव के निवासी हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर राकेश सिन्हा को राष्ट्रपति ने राज्य सभा का सदस्य मनोनीत किया है.

सांसद मनोनीत किए जाने पर बेगूसराय जिला भाजपा कमिटी द्वारा श्री सिन्हा का अभिनंदन समारोह आयुर्वेदिक कॉलेज के मैदान में आयोजित किया गया. समारोह की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष संजय सिंह एवं मंच संचालन जिला महामंत्री कृष्ण मोहन पप्पू ने किया. अभिनंदन समारोह में भाजपा के प्रदेश मंत्री राम लखन सिंह, पार्टी के सभी पूर्व विधायक, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी, पूर्व जिलाध्यक्ष, जिले के पूर्व एवं वर्तमान पदाधिकारीगण, आर.एस.एस., ए.बी.वी.पी., क्रीड़ा मंच, किसान मोर्चा, युवा मोर्चा, विनिवेश मंच, पंचायती राज मंच, बजरंगदल, विहिप आदि के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता काफी संख्या में उपस्थित थे. साथ ही पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा एवं अशोक महतो भी उपस्थित थे.

चरित्र के बिना विचारधारा का कोई महत्व नहीं

गौरतलब है कि कन्हैया के बेगूसराय से चुनाव लड़ने की चर्चा के बाद से ही सूबे में इस सीट को लेकर उत्सुकता बढ़ गई है. कन्हैया कुमार अभी से ही एनडीए नेताओं के निशाने पर आ गए हैं. राकेश सिन्हा ने मौके की नजाकत को समझते हुए वामपंथियों पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि किसी राज्य को बर्बाद करने के लिए बम की जरूरत नहीं है. उस राज्य की कुंजी वामपंथियों को सौंप दें, वह बर्बाद हो जाएगा. उदाहरण के लिए बंगाल को देखें. उन्होंने बेगूसराय के भाकपाइयों पर प्रहार करते हुए कहा कि वे अपनी विरासत, सिद्धान्त एवं विचारधारा से भटक गए हैं. चन्द्रशेखर सिंह, शत्रुघ्न प्रसाद सिंह जैसे बेगूसराय के बड़े भाकपा नेताओं ने कभी-भी देश तोड़ने की बात नहीं कही. जे.एन.यू. के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार का नाम लिए बिना उनकी तुलना चूहे से करते हुए उन्होंने कहा कि घर में यदि चूहा घुस जाए तो वह शेर से अधिक परेशानी बढ़ा देता है. बेगूसराय की राजनीति में चूहे को प्रवेश करने नहीं दें.

निगरानी रखें. चरित्र के बिना विचारधारा का कोई महत्व नहीं होता. दुर्गा को सेक्सी दुर्गा कहने वाले एवं महिषासुर की जयंती मनाने वाले जे.एन.यू. के विचार को वामपंथी बेगूसराय लाना चाहते हैं. वामपंथी देशद्रोही का महिमा मंडन कर रहा है. अफजल गुरु के हिमायती एवं राष्ट्र को तोड़नेवाले को राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की धरती बेगूसराय स्वीकार नहीं करेगी. दोहरे चरित्र के इन लोगों से सावधान रहें, जो बेगूसराय को बदनाम करना चाहते हैं. राष्ट्रवादी बड़ी लकीर खींचना जानते हैं.

परिवारवाद नहीं करूंगा

पाकिस्तान की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान का टुकड़ा किया, हम उसका नाम मिटा देंगे. आज दुनिया की ताकतें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ गोलबन्द हो रही हैं और उसे विरोधियों का समर्थन मिल रहा है. समाज जाति छोड़ने को तैयार है, लेकिन राजनीति उसे छोड़ना नहीं चाहती है. आज देश में 15 करोड़ की आबादी घूमन्तु (खानाबदौस) की जिन्दगी जी रही है. राकेश सिन्हा ने अपना विजन प्रकट करते हुए कहा कि मैं परिवारवाद नहीं करूंगा. पार्टी कार्यकर्ता ही मेरा परिवार होगा. मेरा बैंक बैलेन्स नहीं बढ़ेगा. मैं समाज के अंतिम पायदान पर रहने वालों की आवाज बनकर आया हूं.

बेगूसराय की सीमा में प्रवेश करते ही राजेन्द्र पुल सिमरिया पर भाजपा के प्रदेश मंत्री राम लखन सिंह, सर्वेश कुमार, श्री कृष्ण प्रसाद सिंह, ललन प्रसाद सिंह, ललन कुमार, रामानन्द राम, महेश्वर सिंह बाबा, डॉ. सुरेश प्रसाद राय, अमेन्द्र कुमार अमर, सुरेन्द्र मेहता, कुन्दन सिंह, मिथिलेश सिंह, अनिल भारती, वन्दना सिंह, कृष्ण मोहन पप्पू, अमर कुमार, सीताराम सिंह, सुरेश कुंवर, अनिता राय, सुधीर कुमार मुन्ना, केशव शांडिल्य, आशुतोष पोद्दार हीरा, मृत्युंजय कुमार वीरेश, शुभम कुमार, अमरेश कुमार सहित सैकड़ों भाजपाइयों ने जिलाध्यक्ष संजय सिंह के नेतृत्व में शानदार स्वागत किया और शोभा यात्रा के रूप में समारोह स्थल तक लाया गया.

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here