कर्नाटक के शिवमोगा में एक चुनावी सभा में राहुल गांधी ने साम्प्रदायिकता के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी को घेरा. जन आशीर्वाद यात्रा के क्रम में शिवमोगा पहुंचे राहुल ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका को सिर्फ भारत और चीन ही चुनौती दे सकते थे, लेकिन मोदी ने देश की इस ताकत को नहीं समझा. राहुल ने यह भी कहा कि मोदी देश में साम्प्रदायिक के बीज बो रहे हैं. भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी राहुल ने मोदी को कठघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार पर घंटों बोलते हैं, लेकिन उनके दोनों ओर ऐसे ही नेता बैठे रहते हैं.

गौरतलब है कि राहुल मंगलवार से दो दिन के कर्नाटक दौरे पर हैं. यहां 12 मई को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके नतीजे 15 मई को आएंगे. मंगलवार को राहुल ने सबसे पहले शिवमोगा में रैली की. यह भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा का गढ़ माना जाता है. इसके बाद दावनगिरी के जिहोन्नाली, हरिहारा और बाथी में भी उनकी सभाएं होने वाली हैं. बुधवार को वे चित्रादुर्गा जिले के होलालाकेरे, तुमाकुरु और रामनगर में रैली करेंगे. इसके बाद सिद्धगंगा मठ में शिवकुमार स्वामी से मुलाकात का राहुल का कार्यक्रम है. 26-27 मार्च को अमित शाह ने भी 111 वर्षीय स्वामीजी से मुलाकात की थी.

राहुल गांधी कर्नाटक की अपनी सभाओं में प्रधानमंत्री मोदी पर सीधे हमलाावर हो रहे हैं. उन्होंने सवाल किया कि अमित शाह के बेटे की कंपनी 50 हजार से 80 करोड़ तक कैसे पहुंच जाती है? साथ ही यह भी पूछा कि विजय माल्या, नीरव मोदी और ललित मोदी को देश से किसने भागने दिया? पेपर लीक के मुद्दे पर भी उन्होंने सवाल उठाया और कहा कि यह सरकार की देन है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है.

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here