रायपुर: किसान आभार समेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि 2019 में केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर हर गरीब व्यक्ति को 2019 के बाद न्यूनतम आमदनी (minimum income) दी जाएगी. सोमवार को राहुल गाँधी नया रायपुर राज्योत्सव मैदान में किसान आभार समेलन को संबोधित करने रायपुर पहुंचे.


राहुल ने सभी किसानो को दिल से आभार व्यक्त करते हुए छत्तीसगढ़ कि जनता को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के किसानो के कर्जमाफी के बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के आने के तुरंत बाद हर गरीब व्यक्ति को 2019 के बाद न्यूनतम आमदनी (minimum income) दी जाएगी. उन्होंने छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश तथा राजस्थान कि बीजेपी की पूर्वर्ती सरकार पर निसाना साधते हुए कहा कि किसान कर्ज माफ़ी का काम छत्तीसगढ़ कि सरकार ने 10 दिनों के अन्दर कर दिया वो 15 साल में बीजेपी कि सरकार ने क्यों नहीं किया. जब कांग्रेस ने पूछा तो बीजेपी सरकार ने पैसा नहीं होने का हवाला दिया.


पीएम मोदी पर साधा निशाना

राहुल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के पीएम दो हिदुस्तान चाहते है एक अनिल अम्बानी और मोदी जी का है. मोदी जी देश को बाँट रहे है. राहुल गाँधी ने कहा कि हमें एक हिन्दुस्तान चाहिए 2 हिन्दुस्तान नहीं. राहुल ने मोदी के मन की बात के ऊपर कहा की हम जनता कि मन की बात सुनेगे. जनता हमें जो आर्डर करेगी हम उसे पूरा करेंगे. हम अपनी मन की बात नहीं सुनायेंगे. राहुल जमीन अधिग्रहण बिल के लिए मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा की जमीन अधिग्रहण बिल को मोदी जी प्रधानमंत्री बनते ही अपने सभी राज्य के मुख्यमंत्री को आदेश दिया कि बिल को रद्द कर दें. जिससे किसानो की जमीन छीन कर उद्योगपतियों को दी गयी पर कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी.