मुंबई: एक तरफ कर्नाटक का नाटक जारी है तो दूसरी तरफ कांग्रेस गोवा में बीजेपी को पटखनी के पूरे फ़िराक में जुट गई है। इस बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण बड़ा बयान आया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया है जल्द गोवा की सरकार गिरने वाली है। चव्हाण ने ये भी दावा किया कि, गोवा विधानसभा समय से पहले भंग हो जाएगी। पृथ्वीराज चव्हाण ने ये बातें गोवा में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक प्रतापसिंह राणे के 80वें जन्मदिन के मौके पर कही। चव्हाण गोवा इकाई के नेताओं को सम्बोधित कर रहे थे।

कांग्रेसी नेताओं से बात करते हुए पृथ्वीराज चव्हाण ने दावा किया कि में गोवा सरकार का पतन करीब है। मनोहर परिकर के बीमार रहते हुए भी बीजेपी ज़बरदस्ती उन्हें मुख्यमंत्री बनाये हुए है। चव्हाण ने आगे कहा कि, मुझे यकीन है कि गोवा सरकार गिर जाएगी और वर्तमान विधानसभा भंग हो जाएगी।

गौरतलब है कि, इससे पहले बीजेपी विधायक और गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने भी ऐसा ही एक बयान दिया था। गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर तथा BJP विधायक माइकल लोबो का कहना है कि जिस दिन मनोहर पर्रिकर गद्दी छोड़ देते हैं, या उन्हें कुछ हो जाता है, राज्य की BJP-नीत गठबंन सरकार के लिए संकट पैदा हो जाएगा। जब तक मनोहर पर्रिकर मुख्यमंत्री हैं, कोई संकट नहीं है।

बीजेपी विधायक माइकल लोबो ने कहा था कि, परिकर साहब बहुत बीमार हैं। परिकर जिस बीमारी से जूझ रहे उसका फिलहाल कोई इलाज नहीं है। ये ईश्वर कि कृपा है कि वो काम कर रहे हैं। परमात्मा की कृपा है, वह अब तक ज़िन्दा हैं। परमात्मा ने उन्हें काम करते रहने का आशीर्वाद दिया है।” माइकल लोबो ने हाल में गोवा दौरे के पर गए राहुल गांधी की भी जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि राहुल की सादगी और विनम्रता की प्रशंसा गोवा के लोगों और देशभर के लोगों द्वारा की जानी चाहिए। वह बहुत ही सिंपल आदमी हैं और गोवा और देश को ऐसे ही नेताओं की ज़रूरत है।