गुजरात में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर लगाए गए आरोपों को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि मोदी को शर्म आनी चाहिए. शरद पवार ने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश को तबाह कर दिया है और उन्होंने प्रधानमंत्री पद की गरिमा कम की है. प्रधानमंत्री के बयान की आलोचना करते हुए पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री को इस तरह के आरोप लगाते हुए शर्म आनी चाहिए. उन्होंने इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री (मनमोहन सिंह) और पूर्व रक्षा अधिकारियों के खिलाफ आरोप लगाए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार ने किसानों की समस्याएं और देश के सामने मौजूद दूसरे मुद्दे नहीं सुलझाए, लेकिन वह गुजरात चुनाव के दौरान ध्यान बांटने की चाल के तौर पर पाकिस्तान का एंगल ला रहे हैं.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि उनके लिए की गई नीच वाली टिप्पणी से एक दिन पहले मणिशंकर अय्यर ने कुछ पाकिस्तानी अधिकारियों और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की थी. पीएम मोदी के इस आरोप का मनमोहन सिंह ने कठोरता से जवाब दिया था. उन्होंने कहा था कि मोदी गुजरात चुनावों में हार की आशंका से बौखला गए हैं. मनमोहन सिंह ने यह भी कहा था कि पीएम मोदी इस बयान के लिए देश से माफी मांगें.

मनमोहन सिंह पर पीएम मोदी की टिप्पणी को लेकर भाजपा को सहयोगियों ने भी नाराजगी जाहिर की है. शिवसेना ने कहा है कि एक प्रधानमंत्री से कार्रवाई की उम्मीद की जाती है, आरोप लगाने की नहीं. मोदी पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने कहा कि गुजरात कश्मीर से भी महत्वपूर्ण हो गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here