होंडा सिटी का यह मॉडल पेट्रोल तथा डीजल दोनों में लॉन्च किया गया है. भारतीय बाजार में एंट्री लेवल सेडान कार अमेज के बाद सिटी सेडान होंडा की यह दूसरी कार है, जो डीजल इंजन के साथ आ रही है.
honda-carजापान की मशहूर कार कंपनी होंडा ने सेडान नाम से नया मॉडल पेश किया है. कंपनी का यह नया मॉडल दिल्ली में पेश किया गया है. पहली बार होंडा ने सिटी को थाईलैंड की बजाय भारत में पेश किया है.
कंपनी ने नई सिटी के लिए एडवांस बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी. सिटी के डीजल मॉडल की एडवांस बुकिंग राशि 50,000 हजार रुपये रखी गई है. होंडा सिटी का पहला अवतार भारत में 1998 में पेश किया गया था, तब से ये कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है. होंडा सिटी का यह मॉडल पेट्रोल तथा डीजल दोनों में लॉन्च किया गया है. भारतीय बाजार में एंट्री लेवल सेडान कार अमेज के बाद सिटी सेडान होंडा की यह दूसरी कार है, जो डीजल इंजन के साथ आ रही है. कंपनी ने इसमें बॉडी डिजाइन और डीजल इंजन सहित कई सारे नये फीचर्स शामिल किए हैं, जो पहले के मॉडल से ज्यादा प्रीमियम और आकर्षक हैं.
होंडा सिटी के डीजल मॉडल में 1.5 लीटर आईडीटीईसी टर्बो डीजल इंजन दिया गया है, जो शानदार पावर और बेहतर माइलेज के लिए जाना जाता है, जबकि पेट्रोल मॉडल में इंजन संबंधी कोई बदलाव नहीं किए गए हैं. नई होंडा सिटी अगले साल जनवरी माह से बाजार में मिलने लगेगी. कंपनी चार अन्य प्रोडक्ट्स भी आने वाले दो साल में पेश करने वाली है.
 
कार में लैपटॉप करें चार्ज
lapi-in-carकार में अब सिर्फ मोबाइल फोन ही नहीं, आप लैपटॉप भी चार्ज कर सकते हैं. हम कार में मोबाइल के साथ-साथ लैपटॉप भी रखते हैं. कभी घर या ऑफिस में लैपटॉप चार्ज करना भूल गए तो कोई बात नहीं, आप उसे कार में चार्ज कर सकते हैं. ब़डी बात यह है कि कार के अंदर इसको चार्ज करने की जरूरत भी पड़ती है. इसके लिए लैपकेयर इंडिया ने एक ऐसा लैपटॉप चार्जर लॉन्च किया है, जिसका इस्तेमाल कार में किया जा सकता है. लैपकेयर लैपटॉप
एक्सेसरीज की जानी-मानी कंपनी है, जो लगभग सभी लैपटॉप ब्रांड के लिए एक्सेसरीज बनाने का काम करती है. कंपनी ने लैपकेयर इन्वर्टर के नाम से इसी एक्सेसरीज को पेश किया है, जो कार में लैपटॉप को चार्ज करेगी.
इस इन्वर्टर में कूलिंग फैन और यूनिवर्सल सॉकेट की सुविधा दी गई है, जिससे आप आसानी से लैपटॉप चार्ज कर सकते हैं. कंपनी ने इस लैपकेयर इन्वर्टर की कीमत 1,499 रुपये है.
 
ख़ास है यह ऑडियो सिस्टम
pioneer-car-stereoअधिकतर कार यूजर्स अब सीडी प्लेयर की जगह डिजिटल ऑडियो का इस्तेमाल करने लगे हैं. सभी कारों में आज पोर्टेबल डिजिटल ऑडियो सिस्टम देखे जा सकते हैं, लेकिन यदि बात करें शानदार फीचर्स और साउंड क्वालिटी की, तो कुछ ही ऐसे ऑडियो सिस्टम होते हैं, जो हमारी उम्मीद के अनुसार होते हैं. यूएसबी, ब्लूटुथ आईपैड सपोर्ट के साथ काम करने वाला ऐसा सिस्टम, जो म्यूजिक क्वालिटी में भी शानदार हो, तो आप ऐसे ऑडियो सिस्टम का इस्तेमाल कर सकते हैं.
1.       पायनियर एविक जेड 130बीटी
कार टेक फीचर्स की नजर से इस ऑडियो सिस्टम में आपको काफी सारे फीचर्स मिलते हैं. इसमें हैंड्सफ्री कॉलिंग, वाइस कंट्रोल डिजिटल ऑडियो प्लेबैक और डिरेक्शन जैसे फीचर्स मौजूद हैं.
2.       एल्पिन सीडीई-141
कम बजट के लिए एल्पिन सीडीई-141 एक अच्छा विकल्प हो सकता है. इसमें ऑडियो के  सभी बेसिक फीचर्स मौजूद हैं.
3.       सोनी मैक्स जीएस600बीटी
इस ऑडियो सिस्टम में कई फीचर्स मौजूद हैं. हालांकि इस ऑडियो सिस्टम को ऐप के जरिये कंट्रोल नहीं किया जा सकता है. बाकी इसमें जरूरत के सभी फीचर्स मौजूद हैं.

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here