भारत ने पिछले 24 घंटों में 40,953 नए कोरोना वायरस संक्रमण जोड़े हैं – 29 नवंबर के बाद से सबसे अधिक वृद्धि सामने आयी है – देश भर में एक चिंताजनक वृद्धि के बीच, जिसने कुछ राज्यों को स्कूल बंद करने, सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध और अन्य वायरस से लड़ने के उपायों पर विचार करने के लिए प्रेरित किया है।

सहित, उनके सबसे हिट ज़िलों में लॉकडाउन की सम्भावना बड़ा दी है । सरकारी आंकड़ों के अनुसार, एक साल पहले के प्रकोप के बाद से भारत में अब 1.15 करोड़ (1,15,55,284) मामले दर्ज किए गए हैं। 24-घंटे की अवधि में, भारत में वायरस से जुड़ी 188 मौतों की संख्या कुल 1,59,558 थी। महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, कर्नाटक और गुजरात ऐसे पांच राज्य हैं जिन्होंने कल से सबसे ज़्यादा संख्या मे वृद्धि दर्ज की है।

मध्य प्रदेश में, राज्य सरकार ने राजधानी भोपाल, इंदौर और जबलपुर में लोकडाउन की घोषणा की है। राज्य सरकार ने शुक्रवार को कहा कि शनिवार को सुबह 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक, और उनके स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे। यह घोषणा महाराष्ट्र में कोविड के मामलों की भारी वृद्धि के बीच हुई है जिसके साथ राज्य अपनी सीमा साझा करता है।

Adv from Sponsors