केंद्रीय गृह मंत्री और पूर्व भाजपा प्रमुख अमित शाह ने रविवार (7 जून) को बिहार में चुनाव अभियान की शुरुआत की क्योंकि उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और कार्यकर्ताओं को एक आभासी रैली के माध्यम से संबोधित किया, जो अपनी तरह का पहला कार्यक्रम था।

केंद्रीय मंत्री ने जोर देकर कहा कि जनसंवाद रैली का बिहार विधानसभा चुनावों से कोई लेना-देना नहीं है, जो इस साल होने वाली है, लेकिन इसका उद्देश्य लोगों को COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई से जोड़ना है।

मंत्री ने कहा कि वह देश में करोड़ों कोरोनोवायरस योद्धाओं को सलाम करते हैं जिन्होंने वायरस के प्रकोप से लड़ने में मदद की। “अपने जीवन को खतरे में डालकर वायरस के खिलाफ लड़ रहे करोड़ों कोरोना योद्धाओं को में सलाम करना चाहता हूं। स्वास्थ्य कार्यकर्ता, पुलिस कर्मी और अन्य लोग, मैं उनके योगदान की सरहाना करता हूं,” उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कहा।

बीजेपी के वरिष्ठ मंत्री ने इस साल राज्य में पहली रैली में बिहार की ऐतिहासिक प्रासंगिकता की सराहना करते हुए कहा, “बिहार की धरती ने पहली बार दुनिया को लोकतंत्र का अनुभव कराया। जहां महान मगध साम्राज्य की नींव रखी गई थी। इस भूमि ने हमेशा से भारत का नेतृत्व किया।”

शाह ने विपक्षी राजद और कांग्रेस पर भी कटाक्ष किया, जिन्होंने पहले ही दिन अपनी रैली में बर्तनों को पीट कर विरोध किया था। पटना में आयोजित आज के विरोध प्रदर्शन के खिलाफ एक टिप्पणी में शाह ने कहा, “कुछ लोगों ने थालियों से टकराकर हमारी आज की आभासी रैली का स्वागत किया। मुझे खुशी है कि आखिरकार उन्होंने पीएम मोदी की अपील को COVID -19 से लड़ने वालों के प्रति आभार व्यक्त किया।”

Adv from Sponsors