राजनीति में ये बहुत पुराना रिवाज रहा है है कि जब भी कभी कोई महत्वपूर्ण चुनाव सिर पर होते हैं तो पार्टियां अपने विरोधियों के वो राज़ बाहर निकालने लगती हैं जिससे जनता के सामने उनकी छवि खराब होती है. ठीक ऐसा ही इस बार भी हुआ है लेकिन लोग इसे किसी विवाद की तरह नहीं देख रहे हैं बल्कि ऐसी ओछी हरकत की जमकर आलोचना कर रहे हैं,

बता दें कि सोमवार को गुजराती चैनलों में हार्दिक पटेल की कथित सेक्‍स सीडी की फुटेज दिखाए जाने के बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. सोशल मीडिया पर कई ग्रुपों पर इस विडियो को चलाकर इसकी आलोचना की जा रही है लेकिन बुद्धिजीवियों की मानें तो जिसने भी यह विडियो बनाने की हरकत की है वो सरासर गलत है. इस मौके पर उभरते हुए दलित नेता जिग्नेश मेवानी, हार्दिक पटेल के साथ आ गये हैं और उन्होंने कहा है कि CD कांड- हार्दिक पटेल को शर्मिंदा होने की जरूरत नहीं, सेक्‍स मूल अधिकार है.

हार्दिक पटेल ने इसे दलितों का अपमान बताया है जबकि मेवानी ने हार्दिक को खुला समर्थन देते हुए कहा है कि उनको परेशान होने की ज़रुरत नहीं है. जिग्‍नेश मेवानी ने ट्वीट कर कहा कि भाई हार्दिक, परेशान होने की जरूरत नहीं है. मैं आपके साथ हूं. सेक्‍स का अधिकार मूल अधिकार है. इसलिए किसी को भी आपकी निजता का हनन करने का अधिकार नहीं है. इससे पहले सोमवार को गुजराती चैनलों में हार्दिक पटेल की कथित सेक्‍स सीडी की फुटेज दिखाए जाने के बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

Read More on Hindi News: शशिकला और जया टीवी को जोरदार झटका, 21 ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड

हार्दिक ने इस तरह की सीडी को लेकर कुछ दिन पहले ही आशंका जताई थी. सोमवार को जो सीडी वायरल हुई, उसमें हार्दिक पटेल की शक्ल से मिलता-जुलता शख्स एक महिला के साथ आपत्तिजनक अवस्था में एक होटल के कमरे में दिखाई दे रहा है. हार्दिक पटेल ने इस पूरे मामले पर कहा है की ये उन्हें बदनाम करने की साज़िश है और सीडी में जो शख्स दिखाई दे रहा है वो उनका हमशक्ल है.

इस सीडी के सामने आने के बाद कई सारे संगठन हार्दिक के समर्थन में आ गये है. सोशल मीडिया पर भी इस मामले को लेकर लोग हार्दिक पटेल के समर्थन में दिख रहे हैं. लोगों का कहना है की किसी के निजी पलों को आखिर क्यों जनता के सामने पेश किया जाता है. ये तो अपराध की श्रेणी में आता है और अपराधी को सजा भी मिलनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here