मुंबई: लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अपने चुनावी प्रचार का शंखनाद कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी महाराष्ट्र के धुले और मुंबई में रैलियां करेंगे। महाराष्ट्र कांग्रेस नेताओं ने राहुल गाँधी की इस रैली की बड़ी तैयारी की है, हालाँकि उन्हें दादर के शिवाजी मैदान में रैली करने की अनुमति नहीं जिसके बाद अब बीकेसी के एमएमआरडी ग्राउंड पर इसका आयोजन किया जा रहा है। यह रैली शुक्रवार शाम 4 बजे के आसपास होगी। धुले में राहुल गांधी की रैली शहर के बीच में स्थित एसएसवीपीएस कॉलेज ग्राउंड पर दोपहर दो बजे है।

वहीँ मुंबई पहुँचते ही राहुल सबसे पहले दिवंगत कांग्रेस नेता गुरुदास कामत के घर उनके परिवार से मिलने पहुंचे। जहाँ उन्होंने श्रीमती महरुक कामत से मुलाक़ात की।

राहुल की इस रैली की बड़ी ज़िम्मेदारी कांग्रेस के दो बड़े नेता कृपाशंकर सिंह और नसीम खान को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी से महाराष्ट्र भेजे गए सचिवों को भी तैयारी पर नजर रखने को कहा गया है।

राहुल की रैली से पहले माहौल बनाने के लिए मुंबई कांग्रेस की तरफ से दोपहर 3 बजे राहुल गांधी के स्वागत के लिए कांग्रेस ने मोटरसाइकल रैली का भी आयोजन किया है। कांग्रेस का दावा है कि इसमें एक हजार से ज्यादा मोटरसाइकल सवार मिलत नगर, बेक रोड, अंधेरी पश्चिम से एमएमआरडीए मैदान, बांद्रा पूर्व तक कांग्रेस के झंडे और राहुल के पोस्टरों के साथ रैली निकालेंगे।