वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन से पहले बीजेपी ने पूरी ताक़त झोंक दी है। देश भर से नेता और सहयोगी वाराणसी पहुँच रहे हैं। पीएम कल अपने नामांकन करेंगे लेकिन उससे पहले माहौल बनाने के लिए वो गुरुवार को सुबह वाराणसी में रोड शो करेंगे फिर शाम को काशी घाट पर आरती। प्रधानमंत्री का रोड शो करीब आठ किलोमीटर लंबा होगा जो शहर के कई इलाकों से गुज़रेगा। इस दौरान पीएम मोदी बीएचयू से लेकर दशाश्वमेघ घाट तक लोगों से मिलेंगे। पीएम मोदी का रोड शो बीएचयू चौराहे पर लगे पंडित मदन मोहन मालवीय की मूर्ति के पास से शुरु होगा।मोदी यहां प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद रोड शो शुरु करेंगे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भी पीएम मोदी का कार्यक्रम कुछ इसी तरह का था। समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी और स्थानीय सांसद नरेंद्र मोदी के स्वागत की ख़ास तैयारी की है। वाराणसी में रहने वाले अलग अलग राज्यों के लोग पारंपरिक तरीक़े से पीएम मोदी का अभिवादन करेंगे। बीएचयू से निकल कर पीएम नरेन्द्र मोदी का क़ाफ़िला पहलवान लस्सी वाले तक पहुंचेगा। ये बनारस की मशहूर लस्सी की दुकान है।

पीएम नरेन्द्र मोदी का रोड शो अस्सी मोड़, मुमुक्षु भवन, आनंदमयी अस्पताल, शिवाला तिराहा, सोनारपुरा, जगमबाडी होते हुए गोदौलिया पहुँचेगा। सड़क के दोनों किनारों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है, जिससे कोई सड़क के बीच में न आ पाए। रोड शो के दौरान गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश होती रहेगी।

आठ किलोमीटर के रोड शो का आख़िरी पड़ाव काशी विश्वनाथ मंदिर का द्वार है। रोड शो में पांच लाख लोगों को बुलाने की तैयारी है। पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ख़ुद वाराणसी में जमे हुए हैं उनके अलावा भी कई नेता प्रचार छोड़कर वाराणसी पहुँच रहे हैं।