2013 बॉलीवुड के लिए कई मायनों में ख़ास रहा. इस साल कई फिल्मों ने 100 करोड़ का कारोबार किया और कुछ ने तो 200 करोड़ का आकड़ा भी छू लिया, वहीं बॉलीवुड में इस साल और भी कई प्रयोग हुए. सिने प्रेमियों को इंतज़ार है अब 2014 में रिलीज होने वाली फिल्मों का. इस साल बड़े स्टार्स के साथ ही कई नये कलाकारों की फिल्में भी रिलीज होंगी. हम आपको बता रहे हैं इस साल रिलीज होने वाली फिल्मों के बारे में…  
deepika-pजनवरी से मार्च तक रिलीज होने वाली फिल्में
इस साल जनवरी से मार्च के बीच रिलीज होने वाली फिल्में हैं शोले (3डी), श्री जोबी कार्वाल्हो, डे़ढ इश्किया, यारियां, कर ले प्यार कर ले, लक्ष्मी, जय हो, टोटल सियापा, हंसी तो फंसी, बेरहम, गुंडे, शादी के साइड इफेक्ट, देसी मैजिक, गुलाब गैंग, ओ तेरी, हेट स्टोरी, बेवकुफियां, होलीडे और हैप्पी एंडिंग.
शोले (3डी) 1975 की फिल्म शोले का संस्करण है. इस फिल्म को बनाया है जयंतीलाल गाडा ने. रमेश सिप्पी निर्देशित शोले भारतीय सिनेमा में खास मायने रखती है. फिल्म में धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी और अमजद खान मुख्य भूमिका में हैं. समीर तिवारी के निर्देशन में बनी इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है शीतल मालवीय और भोलाराम मालवीय ने. फिल्म के मुख्य कलाकार हैं अरशद वारसी, सोहा अली खान, जावेद जाफरी और विजय राज. इस फिल्म में अरशद वारसी एक जासूस की भूमिका में हैं, जबकि सोहा अली खान एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में हैं. सोहा इसमें कई रूपों में दिखेंगी. इस फिल्म में वह पुलिस ऑफिसर, कैबरे डांसर और अप्सरा के रूप में दिखेंगी. अरशद के किरदार का नाम इस फिल्म में कार्लोस है. ड़ेढ इश्किया फिल्म इश्किया की सिक्वल है. काफी समय बाद माधुरी दीक्षित इस फिल्म से पर्दे पर वापसी करेंगी. उनके साथ इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, अरशद वारसी और हुमा कुरैशी भी हैं. यारियां दिया खोसला के निर्देशन में बनी है. इस फिल्म के सारे कलाकर नये हैं. यह कॉलेज गोइंग दोस्तों की कहानी है. फिल्म ढिस्कियाऊं को निर्देशित किया है सनमजीत सिंह तलवार ने. इस फिल्म के मुख्य कलाकर हैं सन्नी देओल और हरमन बावेजा. नगेश कुकुनूर के निर्देशन में बनी फिल्म लक्ष्मी के मुख्य कलाकार हैं मोनाली ठाकुर, राम कपूर, सतीश कौशिक, शेफाली शेट्ठी और नगेश कुकुनूर. फिल्म जय हो सोहेल खान के निर्देशन में बनी है. यह एक ऐक्शन ड्रामा और कॉमेडी फिल्म है. इस फिल्म के मुख्य कलाकार हैं सलमान खान, डेजी शाह, सना ख़ान और तब्बू. टोटल सियापा ईश्‍वर निवास के निर्देशन में बनी एक कॉमेडी फिल्म है. इस फिल्म के मुख्य कलाकार हैं यामी गौतम, अली जफ़र, सारा ख़ान, अनुपम खेर, किरण खेर. यह फिल्म एक पंजाबी लड़की और पाकिस्तानी लड़के के प्यार की कहानी है. शेखर सुमन ने अपने बेटे अध्ययन को लेकर एक फिल्म बनाई है हार्टलेस. यह एक थ्रिलर फिल्म है. देविका भगत के निर्देशन में बनी फिल्म वन बाई टू रोमांस और कॉमेडी से भरपूर है और इसके मुख्य कलाकार हैं अभय देओल, प्रीति देसाई, रति अग्निहोत्री, जयंत कृपलानी और लिलेट दूबे. रोमांस और ऐक्शन से भरपूर गुंडे को निर्देशित किया है अली अब्बास जफर ने. मुख्य कलाकार हैं रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर, प्रियंका चोपड़ा, इरफान ख़ान और सुशांत सिंह ने. हाइवे को निर्देशित किया है इम्तियाज अली ने. इस फिल्म के मुख्य कलाकार हैं रणदीप हुड्डा और अलिया भट्ट. शादी के साइड इफेक्ट को निर्देशित किया है साकेत चौधरी ने. मुख्य कलाकार हैं फरहान अख्तर, विद्या बालन, राम कपूर, गौतमी, पूरब कोहली और रति अग्निहोत्री. विकास बहल के निर्देशन में बनी फिल्म क्वीन को प्रोड्यूस किया है अनुराग कश्यप ने. मुख्य कलाकार हैं कंगना रनावत, राज कुमार यादव. देशी मैजिक को निर्देशित किया है मेहुल अथा ने. इस फिल्म के मुख्य कलाकार हैं अमीषा पटेल, लिलेट दूबे, ज़ायद ख़ान और रवि किशन.
बुंदेलखंड के गुलाब गैंग पर बनी फिल्म गुलाब गैंग को निर्देशित किया है सौमिक सेन ने. इस फिल्म के मुख्य कलाकर हैं माधुरी दीक्षित और जुही चावला. हेट स्टोरी 2 को निर्देशित किया है विशाल पांडे ने. यह एक थ्रिलर एडल्ट फिल्म है और इसके मुख्य कलाकार हैं सुशांत सिंह और सुरवीन चावला. फिल्म बेवकुफियां को निर्देशित किया है नुपूर अस्थाना ने. यह आयुष्मान खुराना और सोनम कपूर की फिल्म है. ऐक्शन थ्रिलर से भरपूर होलीडे को निर्देशित किया है एआर मुरुगादास ने. इस फिल्म में एक बार फिर अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा साथ दिखेंगे. हैप्पी एंडिंग एक कॉमेडी फिल्म है. इस फिल्म के मुख्य कलाकार हैं सैफ अली ख़ान, इलियाना डिक्रूज, गोविंदा, प्रीति जिंटा, रणवीर शौरी, कल्की कोचलीन और करीना कपूर.
अप्रैल से जून में जो फिल्में आएंगी
अप्रैल और जून में मैं तेरा हीरो, एक्शन जैक्शन, भूतनाथ रिटर्न्स, 2 स्टेट्स, हवा हवाई, सम्राट ऐंड कं. इट्स ऐंटरटेनमेंट, सिटी लाइफ,
दावत-ए- इश्क, पीके, हमशक्ल, रॉय, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां जैसी फिल्म रिलीज होंगी. मैं तेरा हीरो रोमांस और कॉमेडी से भरपूर है. इस फिल्म को निर्देशित किया है डेविड धवन ने. मुख्य कलाकर हैं वरुण धवन, इलियाना डिक्रूज और नर्गिस फाखरी. प्रभु देवा के निर्देशन में बनी फिल्म ऐक्शन जैक्शन एक कॉमेडी फिल्म है. कलाकार हैं अजय देवगन, सेनाक्षी सिन्हा, यामी गौतम और कुनाल रॉय कपूर. बच्चों की फिल्म है भूतनाथ रिटर्न्स. इसे निर्देशित किया है नितेश तिवारी ने और कलाकर हैं भूषण कुमार और अभय चोपड़ा. 2 स्टेट्स एक रोमांटिक फिल्म है. इस फिल्म के मुख्य कलाकार हैं अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट. इट्स ऐंटरटेनमेंट एक कॉमेडी फिल्म है. इसे निर्देशित किया है साज़िद फ़रहाद ने. मुख्य कलाकार हैं अक्षय कुमार, तमन्ना भाटिया, प्रकाश राज, सोनू सूद और मिथुन चक्रवर्ती. दावत-ए- इश्क, एक कॉमेडी फिल्म है. इस फिल्म को निर्देशित किया है हबीब ़फैज़ल ने और मुख्य कलाकर हैं आदित्य रॉय कपूर और परिणीति चोपड़ा. पीके को राजकुमार हिरानी ने निर्देशित किया है. मुख्य कलाकार हैं आमिर ख़ान और अनुष्का शर्मा. हमशक्ल एक कॉमेडी फिल्म है और इसे निर्देशित किया है साज़िद ख़ान ने. मुख्य कलाकार हैं स़ैफ अली ख़ान, ईशा गुप्ता, राम कपूर, रितेश देशमुख, तमन्ना भाटिया. रोमांस और ड्रामा से भरपूर रॉय को निर्देशित किया है विक्रमजीत सिंह ने. मुख्य कलाकार हैं रणवीर सिंह, अर्जुन रामपाल और जैक्लीन फर्नांडिज. हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां को निर्देशित किया है शशांक खेतान ने और कलाकर हैं वरुण धवन और अलिया भट्ट.
जुलाई से सितंबर में ये फिल्में मचाएंगी धूम
जुलाई से सितंबर के बीच फाइंडिंग फन्नी फर्नांडिज, मर्द और किक रिलीज होंगी. फाइंडिंग फन्नी फर्नांडिज को होमी अडजानिया ने निर्देशित किया है. मुख्य कलाकार हैं दीपिका पादुकोण, अर्जुन कपूर, पंकज कपूर, डिंपल कपा़िडया. प्रदीप सरकार के निर्देशन में बनी फिल्म मर्द ड्रामा ऐक्शन से भरपूर है. यह रानी मुखर्जी की फिल्म है. साज़िद नाडियाडवाला के निर्देशन में बनी किक एक ऐक्शन कॉमेडी फिल्म है. मुख्य कलाकर हैं सलमान ख़ान, जैक्लिन फर्नांडिज और रणदीप हुड्डा.
अक्टूबर से दिसंबर में ये फिल्में आएंगी दर्शकों के बीच
अक्टूबर से दिसंबर के बीच रिलीज होने वाली फिल्में हैं बंग-बंग, हैप्पी न्यू ईयर, डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी और बॉम्बे वैलवेट. बंग-बंग एक ऐक्शन कॉमेडी फिल्म है. सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी इस फिल्म के मुख्य कलाकार हैं रितिक रोशन, कैटरीना कैफ, डैनी, जावेद जाफ़री, बिपाशा बसु. फ़राह ख़ान के निर्देशन में बनी फिल्म हैप्पी न्यू ईयर एक कॉमेडी फिल्म है. कलाकार हैं शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन, बोमन इरानी, विवान शाह, सोनू सूद. डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी को दिबाकर बैनर्जी ने बनाया है. यह एक कॉमेडी फिल्म है. मुख्य कलाकार हैं सुशांत सिंह राजपूत. बॉम्बे वैलवेट को निर्देशित किया है अनुराग कश्यप ने. मुख्य कलाकार हैं रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा, करण जौहर और केके मेनन.
इनका चलेगा जादू
इस साल बॉलीवुड के ख़ान सलमान, शाहरुख और आमिर छाए रहेंगे. हालांकि सलमान की 2013 में एक भी फिल्म नहीं आई थी, लेकिन 2014 जनवरी में उनकी फिल्म जय हो रिलीज होगी. यह एक ऐक्शन फिल्म है. साजिद नाडियाडवाला की सलमान स्टारर फिल्म किक भी इस साल रिलीज होगी. इसका अधिकतर हिस्सा विदेशों में शूट किया गया है. दोनों ही फिल्में साउथ की रिमेक हैं. शाहरुख ख़ान की इस साल दो फिल्में रिलीज होंगी. हैप्पी न्यू ईयर और दूसरी फैन. हैप्पी न्यू ईयर फ़राह ख़ान की फिल्म है. इसमें शाहरुख के साथ अभिषेक बच्चन भी हैं. इसके अलावा, आदित्य चोपड़ा की एसआरके स्टारर फैन भी अगले साल ही रिलीज होगी. इस साल आमिर राजकुमार हिरानी निर्देशित फिल्म पीके में नजर आएंगे. इस फिल्म में आमिर ख़ान के साथ सुशांत सिंह राजपूत और अनुष्का शर्मा भी होंगी. राजकुमार हिरानी ने ही फिल्म थ्री इडियट्स बनाई थी. उम्मीद किया जा रहा है कि यह फिल्म भी साल के बेहतरीन फिल्मों में से एक होगी. आमिर साल में एक ही फिल्म करते हैं, लेकिन लोगों को उनकी फिल्म का इंतज़ार रहता है. इस साल रणबीर कपूर की दो फिल्में बॉम्बे वैलवेट और जग्गा जासूस रिलीज हो रही हैं. बॉम्बे वैलवेट से तो ज़्यादा उम्मीदें नहीं जताई जा रही हैं, लेकिन जग्गा जासूस से अच्छा परफॉर्म करने की उम्मीद की जा रही है. हालांकि दोनों ही फिल्में कॉमर्शियल नहीं मानी जा रही हैं. अगले साल अर्जुन कपूर, सुशांत सिंह राजपूत, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रणवीर सिंह की फिल्में भी रिलीज होंगी. अर्जुन और रणवीर की गुंडे भी 2014 में रिलीज हो रही है. कृष 3 की कामयाबी के बाद रितिक रोशन की फिल्म बंग-बंग 2014 के अक्टूबर में रिलीज होगी. ब़डी फिल्मों में एक और फिल्म है रॉय. विक्रमादित्य सिंह के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणबीर कपूर और अर्जुन रामपाल मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म के फर्स्ट लुक से यह फिल्म एक जासूसी फिल्म लगती है.

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here