दुष्कर्म मामले में हरियाणा की सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को जेल काफी रास आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 2 सालों में  राम रहीम ने न सिर्फ 18 हजार रुपये की कमाई की है बल्कि अपना 15 किलो वजन भी कम कर लिया है.

दरअसल सुनारिया जेल में सजा काट रहे राम रहीम को जेल में कैदी नंबर 8647 के तौर पर जाना जाता है. जेल में उन्हें सब्जियां उगाने का काम सौंपा गया है. जहां उन्हें इस काम के पैसे भी मिलते हैं. ऐसे में अब तक उन्होंने 18 हजार रुपए तक की कमाई कर ली है. साथ ही उनका वजह भी 15 किलो कम हो गया है.

आपको बता दें कि  राम रहीम को आम कैदियों से दूर कड़े पहरे में  एक अलग जेल में रखा गया है, जिसकि 24 घंटे उसकी निगरानी की जाती है. साथ ही राम रहीम को ज्यादा लोगों से भी मिलने की इजाजत नहीं है. हालाकिं उनके परिवार के लोग हफ्ते में एक बार उनसे मिल सकते हैं.

अगस्त 2017 में   दो महिलाओं से दुष्कर्म के मामले में  कोर्ट ने राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई थी. जिसके बाद उन्हें हरियाणा के रोहतक जिले में सुनारिया जेल भेज दिया गया था. जबकि जनवरी 2019 में पंचकुला में सीबीआई की एक विशेष अदालत ने राम रहीम और तीन अन्य दोषियों को एक पत्रकार की हत्या के 16 साल पुराने मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

गौरतलब है कि बीते दिनों गुरमीत राम रहीम ने सिरसा में खेती करने के लिए सरकार से पैरोल की मांग की थी, लेकिन सरकार  कोई फैसला लेती इसके पहले उन्होंने अपनी अर्जी वापस ले ली थी.

1 COMMENT

Comments are closed.