कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच प्रियंका गांधी का बड़ा बयान सामने आया है. प्रियंका गांधी ने गृहमंत्रालय के नोटिस को बकवास करार देते हुए कहा है कि सबको पता है कि राहुल यहीं पैदा हुए हैं और उनकी परवरिश भी यहीं हुई है और जो कुछ भी हो रहा है वो महज एक ड्रामा है.

दरअसल राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी की शिकायत पर गृह मंत्रालय ने कांग्रेस अध्यक्ष को नोटिस जारी करके 15 दिनों में जवाब मांगा है. तो वहीं दूसरी तरफ बजो भी राहुल गाँधी की नागरिकता को लेकर उनपर हमलवार है. बीजेपी का कहना है कि राहुल पहले यह साफ़ करें कि वे अंग्रेज हैं या फिर भारतीय हैं. जिसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पलटवार करते हुए राहुल की नागरिकता के सवाल को बकवास करार दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रियंका ने कहा है कि मैंने इतना बड़ा बकवास कभी नहीं सुना है. राहुल यहीं पैदा हुए हैं और उनकी परवरिश भी यहीं हुई है और ये पूरा देश जानता है.

इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा करते हुए कहा था कि इंग्लैंड की बैकऑप्स लिमिटेड नाम की कंपनी में राहुल 65 फीसदी के शेयरहोल्डर थे. यह कंपनी
साल 2003 में इंग्लैंड में रजिस्टर्ड हुई थी. कंपनी के दस्तावेजों में राहुल गांधी ने खुद को ब्रिटिश नागरिक बताया था. जो खुद राहुल गांधी ने सत्यापित किये थे. जिनके आधार पर गृह मंत्रालय में शिकायत दर्ज कराई गई थी..
राहुल गांधी इस कंपनी के निदेशक और सचिव दोनों थे.