pm+modi+victory+sign+out+of+parliament
गुजरात और हिमाचल में भाजपा जीत रही है. एक तरफ गुजरात में भाजपा 22 साल की अपनी सरकार को बरकरार रखते दिख रही है, वहीं हिमाचल में कांग्रेस को पछाड़कर सरकार बनाने की स्थिति में आती नजर आ रही है. वहीं इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के शीतकालीन सत्र में शामिल होने जाते हुए विजयी निशान बनाकर अपनी जीत का भरोसा जताया. सदन में जाने से पहले उन्होंने मीडिया के सामने हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया.
वहीं इस बीच राजनाथ सिंह ने भी गुजरात और हिमाचल प्रदेश दोनों जगह भाजपा की सरकार बनने का भरोसा जताया है. उन्होंने कहा कि हिमाचल और गुजरात दोनों जगह बहुमत के साथ सरकार बनेगी. गुजरात से जुड़े नेताओं में भी खुशी की लहर है. गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन भाई पटेल ने कहा कि आखिरकार भाजपा जीत दर्ज करने जा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन ने इसे कार्यकर्ताओं और प्रधानमंत्री की जीत बताया. उन्होंने कहा कि गुजरात में भाजपा पांचवी बार सरकार बनाने जा रही है. सभी कार्यकर्ता और खुद प्रधानमंत्री इसमें लगे थे. हालांकि उन्होंने माना कि बहुत कठिन परिस्थिति थी. उन्होंने कहा कि 2012 में हम विकास का मुद्दा लेकर चले थे. इस बार भी हमारे लिए विकास का मुद्दा अहम था, लेकिन चुनाव प्रचार के आखिरी दिनों में गाली-गलौज भी हुई. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर विचार करना जरूरी है.

गौरतलब है कि इस चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी दोनों ने चुनाव जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाया था. एक तरफ मोदी ने अपने 7 दौरों में गुजरात में 36 जगहों पर रैलियां की वहीं 57 जगहों पर राहुल गांधी की रैलियां हुईं. राहुल ने नवसृजन यात्रा भी निकाली. अपने चुनाव कैम्पेन के दौरान राहुल 27 बार और मोदी 5 बार मंदिर गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here