नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो ने अपने ग्राहकों को एक तोहफा गिफ्ट किया है. जी हां, आज ही यानि 25 अगस्त से दिल्ली मेट्रो ने ब्लू लाइन के सभी 50 स्टेशनों पर ग्राहकों को गिफ्ट के तौर पर फ्री Wi-Fi सर्विस शुरू की है. हालांकि पिछले साल अक्टूबर में एयरपोर्ट लाइन के सभी छह स्टेशनों पर वाई-फाई सर्विस शुरू की गई थी.

मेट्रो यात्री अब मेट्रों स्टेशनों पर आसानी से फ्री में इंटरनेट इस्तेमाल कर पाएंगे. बता दें कि ब्लू लाइन रूट दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) का सबसे लंबा रूट है. यह 50 किलोमीटर का है. यह रूट नोएडा सिटी सेंटर और पूर्वी दिल्ली के वैशाली को द्वारका सेक्टर 21 से जोड़कर दिल्ली की जनता के यात्रा को सुलभ और सुविधा रहित बनती है.

DMRC ने बताया है कि मेट्रो यात्री Wi-fi ऑप्शंस के लिए सर्च करते हुए वन टाइम रजिस्ट्रेशन के लिए ‘Oui DMRC Free Wifi’ सेलेक्ट करें. इसके बाद यात्री अपने ई-मेल, फेसबुक, गूगल, वीडियो चैट के अलावा क्रिकेट और फुटबॉल मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भी एक्सेस कर सकेंगे.

मेट्रो की येलो लाइन (हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बादली) और एयरपोर्ट लाइन मेट्रो ट्रेन में छह से नौ महीने में वाई-फाई की सुविधा शुरू हो सकती है. वाई फाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए डीएमआरसी ने टेक्नो सेट कॉम के साथ समझौता किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here