नई दिल्ली: 23 मई को मतगणना से 1 दिन पहले गृह मंत्रालय की ओर से सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के डीजीपी को चेतावनी जारी की गई है. दरअसल मतगणना के दिन गृह मंत्रालय को सियासी हिंसा की आशंका है जिसके चलते राज्य पुलिस को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

गृह मंत्रालय की तरफ से देशभर के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगभग सभी मतगणना केंद्रों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. आपको बता दें कि मतगणना के दौरान सियासी हिंसा की आशंका के चलते गृह मंत्रालय की तरफ से यह दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.

वहीं दूसरी तरफ चुनाव आयोग ने भी मतगणना की तैयारी पूरी कर ली है और गुरुवार यानी 23 मई को देशभर में हुए लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना की जाएगी चुनाव आयोग की तरफ से साफ किया गया है कि इस बार वीवीपैट की वजह से चुनाव नतीजे पिछली बार के मुकाबले कुछ देरी से आएंगे लेकिन देर शाम या रात तक मतगणना पूरी कर ली जाएगी.

मतगणना संपन्न होने के साथ ही जनता ने किसे सत्ता में आने का जनादेश दिया है यह भी पूरी तरह से साफ हो जाएगा हालांकि देशभर में जारी एग्जिट पोल में एनडीए बहुमत में आती दिख रही है हालांकि विपक्ष की तरफ से भी यह दावा किया गया है कि जब तक मतगणना के नतीजे सामने नहीं आते तब तक एग्जिट पोल पर एकतरफा विश्वास करना ठीक नहीं है.