उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के मदनपुर थाने का एक ऐसा विडियो वायरल हुआ है, जिसमें पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। विडियो में थाने के तीन सिपाही मोबाइल चोरी के एक आरोपी के मुंह पर पैर रखकर उसे बेरहमी से पीट रहे हैं और आरोपी दर्द से चिल्ला रहा है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र ने तीनों सिपाहियों को निलंबित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल: पुलिस सूत्रों के मुताबिक बुधवार (8 जनवरी) को दोपहर 12 बजे मदनपुर थाना क्षेत्र के महेन गांव निवासी विश्वेश्वर तिवारी ने डायल 112 पर सूचना दी कि उनका मोबाइल गांव के ही सुमित गोस्वामी ने चोरी कर लिया है। सूचना पर सक्रिय पीआरबी के जवान उस युवक को पकड़कर थाने लाए और बिना जांच-पड़ताल के ही आरोपी युवक की बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। बेरहमी से पिटाई का यह विडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया, जो कि देखते ही देखते वायरल हो गया।


विडियो वायरल होने पर पुलिस की किरकिरी होता देख एसपी श्रीपति मिश्र ने फौरन मामले की जांच क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर को सौंपी और आरोपी युवक का मेडिकल कराया। सीओ की रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने पिटाई करने वाले हेड कॉन्स्टेबल चंद्रमौलेश्वर सिंह, लाल बिहारी और जितेंद्र यादव को निलंबित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है।इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी की इस तरह पिटाई करना निंदनीय है और तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि पुलिस का गैर जिम्मेदाराना रवैया अक्सर सामने आते रहता है। कुछ दिनों पहले ही यूपी के एक दरोगा ने शराब के नशे में मिठाई की दुकान पर फायरिंग कर दिया था। इस घटना की जानकारी होने के बाद एएसपी तत्काल निलंबित कर दिया था।