salahuddin admits to carrying out terror attacks in india

नई दिल्ली : हाल ही में अमेरिका ने जिस सैयद सलाउद्दीन को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया उसने अब खुद ही ये बात स्वीकार कर ली है कि उसने भारत में आतंकवादी हमलों को अंजाम दिया था। पाकिस्तानी चैनल को दिए गये एक इंटरव्यू में सलाउद्दीन ने ये बात मान ली है कि उसके आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने भारत में आतंकी वारदातों को अंजाम दिया है।

सलाउद्दीन ने पाकिस्तानी चैनल जिओ टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा कि, ‘अभी हमारा फोकस कब्जा करने वाले भारत के सुरक्षाबलों पर है। अभी तक हमने जितने भी ऑपरेशन अंजाम दिए हैं या देने वाले हैं, उनमें हमारा पूरा फोकस सुरक्षाबलों पर रहा है।’ इस दौरान सलाउद्दीन ने कश्मीर को अपना ‘घर’ भी बताया. उसने कहा कि घाटी में बुरहान वानी की मौत के बाद विद्रोह हो रहा है।

यह दावा करते हुए कि भारत में उसके कई समर्थक हैं, हिज्बुल चीफ ने स्वीकार किया कि वह अंतरराष्ट्रीय बाजार से हथियार खरीदता है। उसने कहा कि अगर पैसे दिए जाएं तो वह कहीं भी हथियारों की सप्लाई करवा सकता है। सलाउद्दीन ने शेखी बघारते हुए यह भी कहा कि वह भारत में किसी भी जगह को अपना टारगेट बना सकता है।

बता दें कि पिछले साल सितंबर में सलाउद्दीन ने कहा था कि वह कश्मीर समस्या के किसी भी शांतिपूर्ण समाधान की कोशिश को रोक देगा। उसने कश्मीर में फिदायीन हमलावरों को ट्रेनिंग देने की धमकी भी दी थी। उसने यह भी कहा था कि वह कश्मीर घाटी को भारतीय सुरक्षा बलों की कब्रगाह बना देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here