महान हिंदी फिल्म निर्माता बासु चटर्जी ने 3 जून, 2020 को अंतिम सांस ली। 90 वर्षीय बासु चटर्जी की क्लासिक्स फिल्मों रजनीगंधा, छोटी सी बात, खट्टा मीठा, बातों बातों में, शौकीन जेसी फिल्मों के नाम शामिल हैं|

फिल्म निर्माता और राष्ट्रपति IFTDA, एशोक पंडित ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और ट्वीट किया कि बासु चटर्जी का अंतिम संस्कार 4 जून, 2020 को सांताक्रूज श्मशान, मुंबई में दोपहर 2 बजे होगा।

जिमी शेरगिल ने भी ट्वीट किया

प्रशंसकों और मशहूर हस्तियों ने प्रसिद्ध फिल्म निर्माता के निधन पर सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया।

बासु चटर्जी ने भारत के मध्यवर्गीय घर को शानदार ढंग से सेल्युलाइड में प्रस्तुत किया। उनकी फिल्मों को उनकी सामग्री के लिए काफी पसंद और सराहा गया।

उन्होंने सामाजिक मुद्दों पर आधारित फ़िल्में भी बनाईं जैसे ‘एक रुका हुआ फ़ैसला’, और ‘कमला की मार’।

उनकी फिल्मों की अविश्वसनीय सूची, जिन्हें सभी आयु समूहों के दर्शकों का बहुत प्यार मिला, उनमें छोटे सी बात,उस पार , चितचोर, रजनीगंधा, पिया का घर, खट्टा मीठा, चक्रव्यूह, बातों बातों में, प्रियतम, मनपसंद, हमारी बहू अलका, शौकीन और विभिन्न अन्य के साथ चमेली की शादी।

सिर्फ फिल्में ही नहीं, बासु चटर्जी टेलीविजन से भी जुड़े थे। उन्होंने दूरदर्शन (डीडी) के लिए टीवी श्रृंखला ब्योमकेश बक्शी और रजनी का निर्देशन किया – दोनों तब टीवी पर बेहद लोकप्रिय शो थे।

उनके निधन से जो शून्य पैदा हुआ है वह फिर कभी नहीं भरा जा सकता है लेकिन उनकी विरासत उनके कालातीत सिनेमा के माध्यम से जारी रहेगी।

उनकी आत्मा को शांति मिले!

Adv from Sponsors