मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम मामले की जांच कर रही एजेंसियों ने उसके पूरे परिवार के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में आज गॉडमदर के नाम से मशहूर दावूद की बहन हसीना पारकर के मुंबई स्थित फ्लैट की नीलामी सोमवार को होगी। ये वही फ़्लैट है जहां  से दाऊद का छोटा भाई इक़बाल कास्कर की गिरफ़्तारी भी हुई थी।
हसीना के फ़्लैट की नीलामी तस्करी और विदेशी मुद्रा जोड़-तोड़ अधिनियम (SAFEMA) के तहत की नीलामी की जा रही है। हसीना पारकर का यह फ्लैट मुंबई के नागपाड़ा इलाके के गॉर्डन हॉल अपार्टमेन्ट में है। हालांकि, इस फ्लैट का दो से तीन लोगों ने ही निरीक्षण किया है।

नागपाड़ा स्तिथ इस फ़्लैट की कीमत 1।69 करोड़ लगाई गई है। नीलामी से पहले इसकी सुचना अख़बारों में भी दी गई थी। कहा गया था कि, संपत्ति खरीदने के इच्छुक लोगों को 28 मार्च तक आवेदन दाखिल सकते थे। किसी को नीलामी में भाग लेने के लिए 30 लाख रुपए जमा करने थे और फ्लैट की कीमत1।69 करोड़ रुपए निर्धारित की गई है।

इस फ्लैट पर कब्जा करने की कोशिश सीबीआई ने साल 1997 से शुरू की थी। लेकिन, मामला अदालत में चलता रहा और इस दौरान हसीना पारकर इसी मकान में रहकर अपना कारोबार चलाती रही। बाद में मामला सुप्रीम कोर्ट में गया और आखिरकार साफेमा और एनडीपीएस मुंबई इस फ्लैट का कब्जा पाने में कामयाब हुए

दाऊद की बहन अपने पूरे परिवार के साथ इसी फ़्लैट में रहती थी। करीब चार साल पहले हसीना पारकर की मौत भी हार्ट अटैक की वजह से इसी फ़्लैट में हुई थी। ये फ़्लैट तब और चर्चा में आया था जब हसीना के छोटे बेटे और दाऊद के भांजे अली शाह की मुंबई में आलीशान शादी हुई थी। इकबाल कासकर को 2017 में इसी घर से मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने गिरफ्तार किया था।