नईदिल्ली:  लोकसभा चुनाव में गिनती के दिन रह गये हैं. ऐसे में कांग्रेस ने कमर कसते हुए बीजेपी को चारो खाने चित करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं. पहले कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को पार्टी का महासचिव बनाया और फिर उन्हें लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंप दी. इसी क्रम में अब टीम प्रियंका को मजबूत करने की तैयारियां की जा रही हैं.

खुलासा हुआ है कि प्रशांत किशोर के सिटीजन फॉर एकाउंटेबल गवर्नेंस (सीएजी) के को-फाउंडर और इंडियन पॉलिटिकल ऐक्शन कमिटी (आई-पीएसी) से जुड़े रॉबिन शर्मा प्रियंका गांधी के चुनावी अभियान को धार देते नज़र आयेंगे.

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी के ‘चाय पे चर्चा’, 2015 के बिहार चुनाव में ‘हर घर नीतीश, हर मन नीतीश’ और 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी की ‘खाट सभा’ में रॉबिन शर्मा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. रॉबिन शर्मा अब प्रियंका गांधी के कैम्पेन मैनेजर के रूप में काम करते नज़र आयेंगे. रॉबिन के अलावा वरद पांडे को भी प्रियंका की टीम में जगह दी गई है. वरद पांडे यूपीए सरकार में पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश के विशेष सलाहकार थे.

हॉवर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़े वरद पांडे यूपीए कार्यकाल में प्रधानमंत्री ग्रामीण विकास कार्यक्रम, निर्मल भारत अभियान जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में प्रमुख भूमिका निभा चुके हैं. इसके साथ ही प्रियंका ने राजस्थान के 1994 बैच के पीसीएस अधिकारी धीरज श्रीवास्तव को भी बतौर सलाहकार टीम में जगह दी है. धीरज श्रीवास्तव कई सालों से राजीव गांधी फाउंडेशन से जुड़े रहे हैं.वे सोनिया गांधी के ओएसडी भी रह चुके हैं. हाल ही में उन्होंने वीआरएस लिया है.