धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही जम्मू कश्मीर में तमान सेवाएं निलंबित कर दी गई थी जिसके बाद अब हालात धीरे-धीरे सामान्य होने लगे हैं. कश्मीर में आज प्राइमरी स्कूल खुल गए हैं. इसके साथ ही सरकारी दफ्तर भी खुलेंगे. अकेले श्रीनगर में आज 190 स्कूल खुले. जिन क्षेत्रों में स्कूल खुले हैं उनमें लासजान, सांगरी, पंथचौक, नौगाम, राजबाग, जवाहर नगर, गगरीबाल, धारा, थीड, बाटमालू और शाल्टेंग शामिल हैं.
जम्मू में अलगाववादियों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों को रोकने के लिए रविवार को एक बार फिर पांच जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई. एक दिन पहले ही इन सेवाओं को बहाल किया गया था. हालांकि रैनवारी और ईदगाह क्षेत्रों में भी कुछ स्कूल आज खुलेंगे. रविवार को दिन में 50 थाना क्षेत्रों में ढील दी गई थी. कई टेलिफोन एक्सचेंज खोल दिए गए हैं.

जम्मू के 5 जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं फिर निलंबित
वहीं जम्मू में फैलाई जा रही अफवाहों को रोकने के लिए रविवार को एक बार फिर पांच जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई. एक दिन पहले ही इन सेवाओं को बहाल किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि अफवाहों को फैलने से रोकने और शांति बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया.