उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सोनभद्र दौरे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने तंज कसा है. दरअसल प्रियंका ने कहा कि ‘वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सोनभद्र जाने का स्वागत करती हैं. उन्होंने अपना फर्ज पहचाना, ये अच्छी बात है.’

योगी आदित्यनाथ के सोनभद्र दौरे को लेकर प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है. अपने इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट कर कहा कि ‘उम्भा गांव के पीड़ितों की आवाज का जब कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं, न्यायपसंद लोगों ने साथ दिया तब यूपी सरकार को भी लगा कोई गंभीर घटना घटी है.’ साथ ही प्रियंका का कहना है कि आज जो घोषणाएँ की गयी हैं उनपर जल्द अमल हो. आदिवासियों को जमीन का मालिकाना मिले और सबसे जरूरी कि गाँव के लोगों को पूरी सुरक्षा हो.

वहीं इसके पहले किये गये एक ट्वीट में कांग्रेस महासचिव ने कहा था कि उप्र के माननीय मुख्यमंत्री के सोनभद्र जाने का मैं स्वागत करती हूं . देर से ही सही, पीड़ितों के साथ खड़ा होना सरकार का फर्ज़ है. अपना फर्ज़ पहचानना अच्छा है. उम्भा को लम्बे समय से न्याय की प्रतीक्षा है। अपेक्षा है उम्भा के पीड़ितों को न्याय मिलेगा और उनकी 5 मांगों को माना जाएगा.

आपको बता दें कि आज सोनभद्र में मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नरसंहार में मारे गए मृतको को 18.50 लाख रुपए और घायलों को 2.50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.जबकि इससे पहले राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए देने की घोषणा की थी. तो वहीं

बीते शनिवार को मृतकों के परिजनों से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने उन्हें कांग्रेस की तरफ से 10-10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की थी. इसके साथ ही उन्होंने ने राज्य सरकार से भी पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख रुपये की सहायता राशि देने को कहा था.