अयोध्या: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या पहुंचकर भगवान राम की लकड़ी की मूर्ति का अनावरण किया. कर्नाटक शैली में बनी यह मूर्ति रामनगरी अयोध्या की शोभा बढ़ाने वाली होगी. महंत नृत्य गोपाल दास के 81वें जन्मदिवस समारोह में हिस्सा लेने के बाद सीएम योगी राम की इस मूर्ति का अनावरण किया.

राम की मूर्ति 7 फीट की है, जिसको राष्ट्रपति पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है.इस दौरान सीएम योगी ने कहा अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बने, यही हमारी कामना है. योगी ने कहा कि संविधान की मूल प्रति में भगवान राम का चित्र है. कृष्ण का संदेश था लेकिन 47 के बाद सरकारों ने राम के नाम से परहेज किया.

इस मूर्ति को बनाने वाले कारीगरों का कहना है कि इसको बनाने में 3 साल से अधिक का समय लगा है. साधू-संतों द्वारा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग के बीच योगी आदित्यनाथ इस लकड़ी की मूर्ति का अनावरण करने जा रहे हैं.

इससे पहले योगी सरकार ने अयोध्या में भगवान राम की 221 मीटर ऊंची कांस्य की प्रतिमा लगाने का ऐलान कर चुकी है. इस पर काम भी शुरू हो चुका है. इसमें 151 मीटर की प्रतिमा होगी और सके ऊपर 20 मीटर ऊंचा छत्र बनेगा और नीचे 50 मीटर ऊंचा बेस बनेगा. इसमें राम कथा का म्यूजियम, लाइब्रेरी, राम जन्मभूमि मंदिर का इतिहास दर्शाने वाली सामग्री व देश विदेश की राम लीलाओं से जुड़े दुर्लभ चित्र लगाए जाएंगे.