उत्तर प्रदेश के आगरा में एक टोल प्लाजा कर्मी की पिटाई के लिए बीजेपी सांसद राम शंकर कठेरिया के अंगरक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के एक दिन बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को बीजेपी सरकार पर हमला बोला कि वह अपने सांसदों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है.

प्रियंका ने ट्वीट किया, “चुनाव जीतने के बाद बीजेपी नेता लोगों की पिटाई कर रहे हैं. कुछ बीजेपी नेता अधिकारियों की बल्ले से पिटाई कर रहे हैं, जबकि कुछ ने टोल शुल्क मांगने पर फायरिंग की और टोल कर्मी की पिटाई की. क्या उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की कोई संभावना है?”

आगरा में इनर रिंग रोड पर स्थित एक टोल बूथ से सीसीटीवी फुटेज शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें इटावा से सांसद कठेरिया के अंगरक्षक को एक टोल कर्मी की पिटाई करते और हवा में फायरिंग करते देखा जा रहा है.

सूत्रों के अनुसार, टोल प्लाजा कर्मी ने सांसद के काफिले में शामिल सभी वाहनों के लिए टोल शुल्क मांगा था. बाद में पीड़ित ने एतमादपुर पुलिस थाने में सांसद और उनके अंगरक्षक के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई.

आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने कहा कि शिकायत और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और सच्चाई का पता लगाने के लिए मामले की जांच की जा रही है.

इसके पहले जून में बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय ने इंदौर में एक जर्जर मकान तोड़ने गए नगरनिगम के एक अधिकारी की क्रिकेट के बल्ले से पिटाई की थी.

आकाश को गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन तीन दिनों बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय बोर्ड की एक बैठक में आकाश विजयवर्गीय के कृत्य की निंदा की थी और कहा था कि ऐसे नेताओं के लिए बीजेपी में कोई जगह नहीं है.