fbpx
Now Reading:
UP: चौकीदारों की पार्टी में BJP प्रत्याशी साक्षी महाराज पर सर्वाधिक गंभीर आपराधिक धाराएं
Full Article 2 minutes read

UP: चौकीदारों की पार्टी में BJP प्रत्याशी साक्षी महाराज पर सर्वाधिक गंभीर आपराधिक धाराएं

UP BJP साक्षी महाराज
BJP चौकीदारों की पार्टी होने का दंभ भरती है सभी नेताओं ने नाम के आगे चौकीदार लिख रखा है लेकिन चौथे चरण में BJP प्रत्याशी साक्षी महाराज पर सर्वाधिक गंभीर आपराधिक धाराएं दर्ज हैं। एडीआर और यूपी इलेक्शन वॉच ने चौथे चरण में जिन 13 लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ रहे 152 प्रत्याशियों में से 145 के शपथपत्रों का विश्लेषण किया है।
चौथे चरण में जिन 13 लोकसभा सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होने हैं उनमें भी सभी दलों ने अपराधियों और करोड़पतियों पर दांव लगाया है। इस चरण में खुद को औरों से अलग बताने वाली भाजपा सबसे ऊपर है। उन्नाव से उसके प्रत्याशी सच्चिदानंद हरि साक्षी (साक्षी महराज) पर गंभीर मामलों के सर्वाधिक आपराधिक धाराएं दर्ज हैं। उन पर दर्ज चार मामलों में 12 गंभीर धाराएं शामिल हैं।
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया से फर्रुखाबाद के प्रत्याशी उदयपाल सिंह और कानपुर से सभी जन पार्टी के प्रत्याशी आलोक कुमार क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। झांसी से ही भाजपा के प्रत्याशी अनुराग शर्मा सर्वाधिक अमीर है। पहली बार ऐसा हो रहा है कि प्रमुख दलों में सिर्फ भाजपा के ही सभी उम्मीदवार करोड़पति हैं।
एडीआर और यूपी इलेक्शन वॉच ने चौथे चरण में जिन 13 लोकसभा क्षेत्रों (अकबरपुर, इटावा, हमीरपुर, खीरी, शाहजहांपुर, कन्नौज, फर्रुखाबाद, हरदोई उन्नाव, जालौन, कानपुर, झांसी और मिश्रिख) में चुनाव लड़ रहे 152 प्रत्याशियों में से 145 के शपथपत्रों का विश्लेषण किया। इनमें से 31 (21 फीसद) पर आपराधिक मामले हैं। 26 उम्मीदवारों (18 फीसद) पर संगीन धाराओं के मुकदमे दर्ज हैं। गंभीर आपराधिक मामलों में भाजपा के प्रत्याशी सर्वाधिक 58 फीसद हैं। सपा के 43, बसपा के 33, प्रसोपा के 38 और कांग्रेस के सात फीसद प्रत्याशियों पर गंभीर धाराओं में अपराध दर्ज हैं।
Input your search keywords and press Enter.