fbpx
Now Reading:
अब तो ये तय हो जाएगा की शिवसेना अकेले लडग़ी या बीजेपी के साथ, उद्धव ने बुलाई बैठक
Full Article 2 minutes read

अब तो ये तय हो जाएगा की शिवसेना अकेले लडग़ी या बीजेपी के साथ, उद्धव ने बुलाई बैठक

मुंबई: जब से शिवसेना और बीजेपी ने मिलकर महाराष्ट्र में गठबंधन किया है उसी दिन से ये खबरें आने लगीं थी कि दोनों जल्द अलग हो जाएंगे. देखते ही देखते पांच साल बीत गए हैं. लेकिन आज कहा जा रहा है कि शिवसेना अब बड़ा फैसला लेने वाली है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया जाए या नहीं इसे लेकर अपने सभी नेताओं को बुलाया है. इस मीटिंग में शिवसेना के सभी विधायक और सांसद मौजूद रहेंगे. बैठक में ये तय हो जाएगा की आने वाले लोकसभा चुनाव में दोनों साथ रहेंगे इनकी तहें अलग हो जाएंगी.

उद्धव ने ये बैठक अपने बांद्रा स्तिथ घर ‘मातोश्री’ पर बुलाई है. कहा जा रहा है की बीजेपी से अलग होने को लेकर भी शिवसेना के अंदर दो मत हैं. इसीलिए उद्धव अपने नेताओं से ये जानना चाहते हैं कि वो बीजेपी के साथ आगे बढ़ें या अकेले. 

सूत्र बता रहे हैं कि, पश्चिमी महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के सांसदों ने साफ़ कर दिया है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी अलग-अलग मैदान में उत्तरी तो दोनों को नुकसान होगा.  इस बीच सोमवार को बीजेपी की राज्य कोर कमेटी की बैठक महाराष्ट्र के जलाना में होगी. इस बैठक में भी शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर अहम निर्णय लिया जा सकता है.

हालाँकि सूत्रों का ये भी दावा है कि दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर मीटिंग पहले से ही चल रही है. बीजेपी भी हर हालत में सेना के साथ जाना चाहती है. हाल के दिनों में उद्धव ठाकरे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले का सीधा मतलब है दबाव बनाकर ज़्यादा सीटें लेना.

वहीँ बीते दिनों महाराष्ट्र में बीजेपी कार्यकर्ताओं  की बैठक को सम्बोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह यह भी कह चुकें हैं कि अगर गठबंधन होता है तो बीजेपी अपनी सहयोगी पार्टी की जीत भी सुनिश्चित करेगी वहीँ अगर गठबंधन नहीं होता तो पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों में अपने प्रतिद्वंदियों को जबरदस्त तरीके से पठखनी जरूर देगी. 

Input your search keywords and press Enter.