नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने अनुच्छेद 370 पर जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया है. इस मामले की सुनवाई कब होनी है, इसपर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई फैसला लेंगे.सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पूछा है कि क्या संयुक्त राष्ट्र भारत के संवैधानिक बदलाव पर रोक लगा सकता है?

भारत के फैसले से पाकिस्तान में हड़कंप
मोदी सरकार के मिशन कश्मीर का असर अब पाकिस्तान में भी दिखना शुरू हो गया है. जम्मू-कश्मीर का पुनर्गठन करने और धारा 370 को कमजोर करने को लेकर पाकिस्तान बौखला गया है. बुधवार को पाकिस्तान ने भारत से अपने द्विपक्षीय संबंध तोड़ने का ऐलान किया. दूसरी ओर भारत सरकार जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य करने में जुटी हुई है. बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल कश्मीर की सड़कों पर आम लोगों के साथ घूमते दिखे.

  • NSA के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य
  • धारा 144 के बीच सामान्य है जन-जीवन
  • जम्मू कश्मीर दौरे पर हैं अजित डोभाल

कश्मीर से कर्फ्यू हटाने की मांग को लेकर SC में याचिका, सुनवाई आजजम्मू-कश्मीर के हालात पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है, जिस पर आज सुनवाई हो सकती है. तहसीन पूनावाला की ओर से दायर इस याचिका में घाटी से कर्फ्यू के साथ लैंडलाइन, इंटरनेट समेत सभी सुविधाओं पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग की गई है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के नेताओं को भी रिहा करने की मांग की गई है. तहसीन पूनावाला की इस याचिका पर आज सुनवाई हो सकती है.