fbpx
Now Reading:
साउथ ब्‍लॉकः 1989 बैच के आईएएस करें इंतज़ार
Full Article 2 minutes read

साउथ ब्‍लॉकः 1989 बैच के आईएएस करें इंतज़ार

यह घाव पर नमक छिड़कने के जैसा ही है. 1989 बैच के आईएएस अधिकारियों की सूची में शामिल करने के मसले पर और देरी हो सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि कई नामों पर अभी विचार चल ही रहा है. कम से कम इस बैच के 22 अधिकारियों को संयुक्त सचिव या इसके समकक्ष स्तर के लिए चयनित किया गया है. स्पष्ट तौर पर, इस देरी से सब निराश हैं.

सुंदराजन संयुक्त सचिव बन सकती हैं

1982 बैच और केरल कैडर की आईएएस अधिकारी अरुणा सुंदराजन शीघ्र ही भारत सरकार में संयुक्त सचिव के रुप में ज्वाइन कर सकती हैं. वह हाउसिंग एंड पॉवर्टी एलीविएशन मंत्रालय में यह पदभार संभालेंगी. यह पद नवसृजित है.

विवेक, चंडीगढ़ (यूआईएआई) के नए एडीजी

1993 बैच के आईटीएस अधिकारी विवेक कुमार चंडीगढ़ (यूआईएआई) के नए एडीजी के तौर पर शीघ्र ही नियुक्त हो सकते है. वह 1988 बैच के आईडीएसई अधिकारी बृजमोहन मिट्टा की जगह लेंगे जो यूआईएआई में ज्वाइन न करने की वजह से हटा दिए गए हैं.

सूचना एवं प्रसारण में उदय की जगह राजीव

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में निफ्ट के महानिदेशक और 1979 बैच के आईएएस अधिकारी राजीव टाकरू अतिरिक्त सचिव के रुप में ज्वाइन करेंगे. वे 1976 बैच और मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी उदय कुमार वर्मा की जगह लेंगे, जो हाल ही में एमएसएमई के सचिव नियुक्त किए गए थे.

उपाध्याय बीएसएनएल की अगले सीएमडी

बीएसएनएल का अगला सीएमडी कौन होगा, यह अब साफ हो गया है. 1975 बैच के आईटीएस अधिकारी आर के उपाध्याय, जो फिलहाल टेलीकम्यूनिकेशन कंसलटेंट्‌स इंडिया लिमिटेड (टीसीआईएल) में सीएमडी पद पर सेवारत हैं, बीएसएनएल के वर्तमान सीएमडी कुलदीप गोयल की जगह लेंगे. यह पद 31 जुलाई से ही रिक्त पड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.