fbpx
Now Reading:
रॉबर्ट वाड्रा को हिरासत में लेना चाहती है प्रवर्तन निदेशालय, कहा- जांच में नहीं मिल रही मदद
Full Article 2 minutes read

रॉबर्ट वाड्रा को हिरासत में लेना चाहती है प्रवर्तन निदेशालय, कहा- जांच में नहीं मिल रही मदद

 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने पूर्वांचल दौरे के दूसरे दिन मिर्जापुर के विंध्यवासिनी मंदिर पहुंचीं। यहां प्रियंका ने पूजा-अर्चना की और स्थानीय निवासियों से मुलाकात की। लेकिन जब प्रियंका गांधी मंदिर में पूजा कर रही थीं। वहीँ दूसरी तरफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। रॉबर्ट वाड्रा से लगातार इस मामले में पूछताछ कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से कहा है कि वाड्रा पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

परवर्तन निदेशालय ने कहा कि वह वाड्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहते हैं। ईडी (ED) ने कोर्ट में यह बात रॉबर्ट वाड्रा की अंतरिम जमानत याचिका पर जवाब देते हुए कही। कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने अंतरिम जमानत अवधि 25 मार्च तक बढ़ा दी है।

हाल ही में ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में करीब सात घंटे पूछताछ की। यह मामला विदेश में अवैध संपत्ति की खरीद से जुड़ा हुआ है।

अधिकारियों ने बताया कि वाड्रा से दिन भर पूछताछ चली। इससे पहले नई दिल्ली के जामनगर हाउस स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ़्तर में रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ की गई थी। लंदन स्थित कई बेनामी सम्पतियों के मामले में उनसे पूछताछ की हई। आर्म्स डीलर संजय भंडारी के साथ कारोबारी रिश्ते और उससे मिले प्रॉफिट के मसले पर भी वाड्रा से पूछताछ की गई है।

Input your search keywords and press Enter.