आज 17वीं लोकसभा के पहले दिन सदन में नव-निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई गई. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कहीं नज़र नहीं आये. संसद सत्र के पहले ही दिन राहुल कि गैरहाजिरी पर जहां एक तरफ बीजेपी सांसदों ने सवाल उठाए तो वहीं बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय कांग्रेस अध्यक्ष पर तंज कसते नज़र आये. राहुल के सदन से नदारद रहने पर उन्होंने एक ट्वीट किया. अपने इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि भारतीय लोकतंत्र के प्रति क्या उनका यही सम्मान है.

वहीं आज संसद सत्र से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि चुनाव में विपक्ष को कितनी सीटें मिली हैं उसपर ध्यान देने के बजाय देशहित में मिलकर काम करे. उनका कहना था कि एक सामर्थ्यवान एवं सक्रिय विपक्ष लोकतंत्र की ताकत होता है. पक्ष एवं विपक्ष के दायरे से ऊपर उठकर निष्पक्ष भाव से देशहित में काम करने की जरूरत है.

गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए ने ऐतिहासित जीत दर्ज की है. बीजेपी ने अपने दम पर 303 सीटें जीतीं तो वहीं कांग्रेस 52 सीटों से संतोष करना पड़ा. मोदी लहर के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपनी पारंपरिक सीट अमेठी गवानी पड़ी हालांकि उन्होंने केरल की वायनाड सीट से धमाकेदार जीत दर्ज की है.