fbpx
Now Reading:
प्रियंका चोपड़ा की देशभक्ति से तिलमिलाया पाकिस्तान, UN एम्बेस्डर पद से देसी गर्ल को हटाने की मांग
Full Article 3 minutes read

प्रियंका चोपड़ा की देशभक्ति से तिलमिलाया पाकिस्तान, UN एम्बेस्डर पद से देसी गर्ल को हटाने की मांग

मुंबई: बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की देशभक्ति देखकर पाकिस्तान तिलमिला गया है। प्रियंका यूनाइटेड नेशन्स चिल्ड्रंस फंड (यूनिसेफ) की ग्लोबल यूनिसेफ गुडविल एम्बेस्डर हैं। हाल ही में पाकिस्तान की मानव अधिकार मंत्री शिरीन माजरी ने एक फॉर्मल लैटर लिख कर प्रियंका को इस पद से हटाने की मांग की है। ये मांग एक इवेंट में प्रियंका के एक कमेंट को लेकर की गई है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कैबिनेट में मानवाधिकार मंत्री डॉक्टर शिरीन एम मजारी ने यूनिसेफ (UNICEF) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर को खत लिखा है। दरअसल कुछ दिन पहले प्रियंका ने एक इवेंट में हिस्सा लिया था। जिसमें एक पाकिस्तानी एक्टिविस्ट आयशा मलिक प्रियंका के कुछ महीने पहले किए गए एक ट्वीट पर भड़क गईं। जिसमें उन्होंने भारतीय सेना की तारीफ की थी।

शिरीन ने ये खत यूनिसेफ के कार्यकारी निदेशक Henrietta H. Fore को किया है। जिसमें उन्होंने कश्मीर मुद्दे और पीए नरेंद्र मोदी की सरकार को लेकर भी लिखा है। माजरी ने यूनिसेफ को कहा कि मैं आपका ध्यान प्रियंका चोपड़ा के इश्यू पर लाना चाहती हूं, जिन्हें आपने शांति के लिए यूएन गुडविल एबेस्डर नियुक्त किया है।

उन्होंने कश्मीर की स्थिति की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के सभी अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों के उल्लंघन का परिणाम है। माजरी ने आरोप लगाया कि भारत की हिंदू राष्ट्रवादी नीति वाली सरकार कश्मीर में ‘कश्मीरी मुसलमानों की सफाई का अभियान’ चला रही है।

उन्होंने आगे लिखा, ‘प्रियंका ने भारतीय सरकार की इस पॉजिशन का सार्वजनिक रूप से समर्थन किया है। और उन्होंने भारतीय रक्षा मंत्री की तरफ से पाकिस्तान को दी गई न्यूक्लियर धमकी का भी सपोर्ट किया था। ये शांति और गुडविल की नीति के बिल्कुल खिलाफ है, जिसके लिए प्रियंका को नियुक्त किया गया है। माजरी ने आखिर में कहा कि मैं अनुरोध करना चाहूंगी कि प्रियंका को तुरंत प्रभाव से यूएन गुडविल एम्बेस्डर के पद से हटाया जाए।’

Input your search keywords and press Enter.