politician-arrested-cashएक तरफ जहाँ आम लोग कैश के लिए घंटोँ बैंक और एटीएम के आगे कतारोँ मेँ खडे है, वहीँ ऐसी भी खबरेँ आ रही है कि कुछेक लोगोँ के पास बडी संख्या मेँ नए नोट पकडे गए है. पहले तमिलनाडु मेँ एक भाजपा नेता के पास से लाखोँ रूपये मूल्य के नए नोट पकडे गए थे, वहीँ अब पश्चिम बंगाल के भी एक भाजपा नेता को 10 लाख रूपये के साथ पकडा गया है.

पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता मनीष शर्मा को गिरफ्तार किया गया है. शर्मा को करीब 10 लाख रुपए के साथ पकड़ा गया है. यह रकम 2000 रुपए के नए नोट के रूप में उनके पास थी. शर्मा भाजपा के टिकट पर रानीगंज से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं.
शर्मा इस चुनाव में 18 फीसदी वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे थे. रानीगंज सीट माकपा ने जीती थी. शर्मा को कुछ कोयला माफिया के साथ पकड़ा गया है. उस पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. 8 नवंबर को नोटबंदी का ऐलान होने के बाद नकदी बरामदगी के कई मामले सामने आ रहे हैं.

कुछ समय पहले तमिलनाडु के सेलम में भाजपा युवा मोर्चा के सचिव जेवीआर अरुण को 20 लाख रुपए की करेंसी के साथ गिरफ्तार किया गया था. 36 साल के अरुण, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्रिय प्रचारक हैं और उसने कहा था कि वो देश के विकास के लिए लाइन मेँ लगने को तैयार है.

Leave a comment

Your email address will not be published.