fbpx
Now Reading:
अब भगवान श्री राम बनेंगे कांग्रेसी ! सुमित्रा महाजन के खिलाफ इंदौर से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Full Article 2 minutes read

अब भगवान श्री राम बनेंगे कांग्रेसी ! सुमित्रा महाजन के खिलाफ इंदौर से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

दिल्ली : अब तक भगवान श्री राम को अपना बताने वाली भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। अब प्रभु श्री राम कांग्रेसी हो गए हैं और उनके ही टिकट पर चुनाव भी लड़ सकते हैं। हम टीवी वाले राम यानी अरुण गोविल की बात कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी लगतार फिल्म और टीवी कलाकारों को अपने खेमे में लाने की कोशिश जुट गई है।

मंगलवार को टीवी एक्ट्रेस और बिग बॉस 11 की विनर और ‘अंगूरी भाभी’ ने कांग्रेस का हाथ थामा तो अब खबर है कि रामानंद सागर के ‘रामायण’ में ‘राम’ का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। इतना ही नहीं वह कांग्रेस के टिकट से इंदौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

अरुण गोविल को कांग्रेस इंदौर से आठ बार सांसद रहीं लोकसभा स्पीकर सुमित्रा माहाजन के खिलाफ उतारने के तैयारी में है। सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी अरुण गोविल के नाम को हरी झंडी दे दी है।

कांग्रेस के एक वर्ग को लगता है कि अरुण गोविल, जिन्होंने रामानंद सागर की टीवी सीरीज ‘रामायण’ में अस्सी के दशक के दौर में ‘भगवान राम’ का किरदार निभाया था, इंदौर में गेमचेंजर हो सकते हैं। राज्य कांग्रेस मीडिया सेल से नरेंद्र सलूजा ने पुष्टि की, ”अरुण गोविल के नाम पर चर्चा की जा रही है। अगर वह कांग्रेस के टिकट के लिए आवेदन करते हैं, तो इस पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।”

सूत्र बताते हैं 15 साल के वनवास के बाद मध्य प्रदेश में सत्ता में लौटी कांग्रेस मध्य प्रदेश में 20 से अधिक सीटों को हासिल करने का लक्ष्य रख रही है। इस लक्ष्य में बीजेपी को उसके गढ़ में हराने का रास्ता कांग्रेस अख्तियार करने में जुटी हुई है। भोपाल और इंदौर दो ऐसे निर्वाचन क्षेत्र हैं जिन्हें बीजेपी के अभेद्य किलों के रूप में माना जाता है। 30 सालों से कांग्रेस यहां जीत हासिल नहीं कर पाई है।

Input your search keywords and press Enter.