fbpx
Now Reading:
चिदंबरम मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय का दावा 12 देशों में है संपत्ति
Full Article 2 minutes read

चिदंबरम मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय का दावा 12 देशों में है संपत्ति

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की संपत्ति विदेशों में भी है. ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर ऐफिडेविट में यह दावा किया है. इतना ही नहीं इसमें यह भी कहा गया है कि केस के सह-आरोपियों के साथ कांग्रेस नेता विदेशों में संपत्ति को बेचने और विदेशी बैंक खातों को बंद करने के सबूत से भी छेड़छाड़ कर रहे रहे हैं. ईडी ने सोमवार को जांच के लिए कस्टडी बढ़ाने की मांग करते हुए यह दलील सामने रखी.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार चिदंबरम के कई देशों में बैंक खाते हैं. प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दायर हलफनामे के अनुसार, चिदंबरम और केस के सह-आरोपियों ने अर्जेंटीना, ऑस्ट्रिया, ब्रिटिश वर्जिन आइसलैंड, फ्रांस, ग्रीस, मलयेशिया, मोनाको, फिलीपींस, सिंगापुर, साउथ अफ्रीका, स्पेन, श्री लंका में संपत्ति के साथ- साथ बैंक अकाउंट भी खोले हैं. फर्जी कंपनियों के जरिए इन देशों के बैंक खातों में लेन-देन का काम किया गया.

ईडी ने चिंदबरम की तरफ से दायर बेल की याचिका को खारिज करते हुए कहा, आरोपी के खिलाफ हमारे पास मजबूत केस है, हमें ऐसे संकेत मिले हैं कि आरोपी और सह-आरोपी न सिर्फ सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं बल्कि गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश भी कर रहे है. ईडी की तरफ से दायर ऐफिडेविट से यह भी संकेत मिल रहे हैं कि पूर्व सांसद पुत्र कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी भी हो सकती है. दूसरी तरफ चिदंबरम के वकीलों ने कहा कि वह जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं.

1 comment

  • chauthiduniya

    […] post चिदंबरम मामले की… appeared first on Hindi News, हिंदी […]

Input your search keywords and press Enter.