fbpx
Now Reading:
आईएनएक्स रिश्वत मामला: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे चिदम्बरम
Full Article 2 minutes read

आईएनएक्स रिश्वत मामला: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे चिदम्बरम

आईएनएक्स मीडिया रिश्वत मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदम्बरम के गिर्द परवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच का दायरा तंग होता दिख रहा है. ईडी के सवालों का जवाब देने आज सुबह चिदम्बरम इडी दफ्तर पहुंचे हैं. खबरों के मुताबिक उनसे पूछ ताछ जारी है.

इस से पहले आईएनएक्स रिश्वत मामला मामले में आरोपी पी चिदम्बरम को ईडी ने समन जारी कर अपने कार्यालय में पूछताछा के लिए पेश होने को कहा था. चिदंबरम पर अपने पद के दुरूपयोग का आरोप है.

ध्यान देने वाली बात यह भी है कि मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में पी चिदंबरम ने आरोप लगाया था कि प्रवर्तन निदेशालय आईएनएक्स मीडिया रिश्वत मामले को सनसनीखेज बना कर पेश कर रहा है रहा है, जिसकी वजह से उनकी प्रतिष्ठा को अपूर्णीय क्षति हो रही है.

दरअसल ईडी का कहना था कि वो मामले में प्राप्त नए सबूतों को अदालत में रखना चाहती है.  इस संबंध में ईडी की तरफ से अदालत में बहस करते हुए सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने विशेष सीबीआई न्यायाधीश ओ पी सैनी को आवेदन पेश किया. जिसके बाद अदालत ने मामले में अगली सुनवाई की तारीख 11 जनवरी को तय कर दी.

साथ ही अदालत ने आईएनएक्स रिश्वत मामला चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम, जो मामले के दुसरे आरोपी हैं, की गिरफ्तारी पर रोक की अवधि 11 जनवरी तक बढ़ा दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.